Saturday, December 3, 2022
HomeBollywoodइलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छात्र ने लगाई फांसी, पीआरओ बोलीं- अवैध...

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छात्र ने लगाई फांसी, पीआरओ बोलीं- अवैध रूप से रह रहा था— News Online (www.googlecrack.com)

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर हंगामा बरपा हुआ है. दो दिनों से छात्र लगातार उग्र प्रदर्शन कर बढ़ाई गई फीस वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस बीच मंगलवार शाम को तारा चंद हॉस्टल के कमरे में एक छात्र ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. 

छात्र के आत्महत्या करने की खबर मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सैकड़ों छात्र हॉस्टल के बाहर इकट्ठा हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. छात्र के इस कदम को फीस वृद्धि से जोड़कर देख रहे थे. 

फीस वृद्धि से मामले का कोई संबंध नहीं 
हालांकि, विश्विद्यालय की पीआरओ जाया कपूर ने साफ कहा है कि ये छात्र विश्विद्यालय का नहीं था. वह अवैध तरीके से हॉस्टल में रहता था और फीस वृद्धि से इसका कोई संबंध नहीं है. मौके पर पहुंचे एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा ने भी बताया कि मृतक विश्विद्यालय का छात्र नहीं है. 

हॉस्टल में एक छात्र के फांसी लगाने की खबर जैसे ही मिली, सैकड़ों छात्र ताराचंद हॉस्टल के बाहर इकट्ठा हो गए. पुलिस को घटना की सूचना दी गई, तो मौके पर कर्नलगंज पुलिस के साथ अन्य थानों की पुलिस और पीएसी पहुंच गई और स्थिति को संभाला.  

आत्महत्या का कारण पता नहीं 
मृतक छात्र का नाम आशुतोष तिवारी है और वह हमीरपुर के मौदहा का रहने वाला था. वह कुलभास्कर डिग्री कॉलेज से एमए कर रहा था. वह ताराचंद हॉस्टल के कमरा नंबर 208 में रहता था. उसने अज्ञात कारणों से पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. 

पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की. शव को नीचे उतारने के बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही मृतक छात्र के घर वालों को सूचना भी दे दी गई है. फिलहाल आत्महत्या के कारण का पता नहीं चल सका है. पुलिस को मौके से कोई सोसाइड नोट भी नहीं मिला है. 
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments