Monday, December 5, 2022
HomeBollywoodऐसा था राजेश खन्ना का स्टारडम, जब अस्पताल में भर्ती हुए तो...

ऐसा था राजेश खन्ना का स्टारडम, जब अस्पताल में भर्ती हुए तो फिल्ममेकर्स ने उठा लिया था ये कदम!— News Online (www.googlecrack.com)

Rajesh Khanna Stardom: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. राजेश खन्ना को फिल्म इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. असल में राजेश खन्ना ने बैक टू बैक एक दो नहीं बल्कि 15 हिट फ़िल्में दी थीं. राजेश खन्ना की दीवानगी उनके फैन्स के बीच भी ज़बरदस्त थी. कहते हैं कि राजेश खन्ना की कार जिस रास्ते से निकलती थी वहां की धूल लड़कियां अपनी मांग पर लगा लिया करती थीं. वहीं, ऐसा भी कहते हैं कि एक्टर की कार को भी लड़कियां चूम कर लाल कर दिया करती थीं. बहरहाल, आज हम आपको राजेश खन्ना की लाइफ से जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुनाने वाले हैं जिसने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार राजेश खन्ना की तबियत खराब हो गई थी और उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. जैसे ही ये बात बॉलीवुड के बड़े फिल्ममेकर्स को लगी तो उन्होंने बिना देर किए उस अस्पताल के कई कमरे बुक कर लिए थे जहां राजेश खन्ना भर्ती थे. असल में फिल्ममेकर्स चाहते थे कि वे राजेश खन्ना के ठीक होते ही उन्हें अपनी फिल्म के लिए साइन कर लें. पहले फिल्ममेकर्स में ये होड़ मची रहती थीं कि कौन राजेश खन्ना को अपनी फिल्म में पहले साइन करेगा. 

राजेश खन्ना की चर्चित फिल्मों की बात करें तो इसमें  ‘आनंद’ (Anand), ‘आराधना’ (Aaradhana), ‘कटी पंतग’ (Kati Patang), ‘रोटी’ (Roti) और ‘अमर प्रेम’ (Amar Prem) आदि शामिल हैं. राजेश खन्ना की पर्सनल लाइफ की यदि बात करें तो वो भी काफी चर्चाओं में रही थी. राजेश खन्ना की शादी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के साथ हुई थी और दोनों की उम्र में लगभग 16 साल का अंतर था.  

शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. वहीं, ख़बरों की मानें तो शादी के कुछ सालों बाद ही इनके बीच अनबन भी शुरू हो गई थी जिसके चलते डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया था. हालांकि, जब राजेश खन्ना को कैंसर डिटेक्ट हुआ तब डिंपल उनके पास वापस लौट आई थीं. बताते चलें कि राजेश खन्ना का साल 2012 में कैंसर जैसी बीमारी से लड़ते हुए निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें- Metoo में फंसे साजिद खान को बिग बॉस में देख भड़क उठीं Sona Mohapatra, टीवी चैनल्स पर फूटा गुस्सा

Black Panther 2 Trailer: एक्शन और इमोशन का रोमांच है ‘ब्लैक पैंथर 2’ का दमदार ट्रेलर, इस दिन होगी रिलीज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments