Tuesday, November 29, 2022
HomeBollywoodगरीबी...दुत्कार और ख्वाब! फिल्मी दुनिया के अलग जूनून को दिखाती है ऑस्कर...

गरीबी…दुत्कार और ख्वाब! फिल्मी दुनिया के अलग जूनून को दिखाती है ऑस्कर में पहुंची ‘छेल्लो शो’— News Online (www.googlecrack.com)

Chhello Show Oscar Entry: फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड यानी ऑस्कर (Oscar) के लिए भारतीय फिल्मों का चयन हमेशा से चर्चा का विषय बनता है. ऑस्कर अवॉर्ड के लिए किस भारतीय फिल्म को नॉमिनेशन के लिए भेजा जाएगा, इस पर हर किसी की नजरें बनी रहती हैं. इस साल डायरेक्टर एसएस राजामौली की सुपरहिट फिल्म आर आर आर (RRR) को लेकर ये कयास लगा जा रहे थे कि शायद ऑस्कर के लिए इस भारतीय फिल्म को भेजा जाएगा. लेकिन गुजराती फिल्म छेल्लो शो (Chhello Show) को फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के ओर ऑस्कर 2023 के लिए चुना गया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि द लास्ट फिल्म शो (The Last Film Show)  यानी छेल्लो शो की कहानी क्या है.

ऑस्कर के लिए चुनी गई छेल्लो शो
एफएफआई के एलान के बाद अब ये ऑफिशियल हो गया है कि गुजराती फिल्म छेल्लो शो को ऑस्कर के लिए भेजा जाएगा.ऑस्कर के लिए चुने जाने के बाद से हर तरफ छेल्लो शो की चर्चा तेज हो गई है. इस फिल्म का डायरेक्शन मशहूर निर्देशक पान नलिन के जरिए किया गया है.कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म ने काफी वाहवाही लूटी है. इस बीच छेल्लो शो की कहानी पर गौर किया जाए तो ये फिल्म डायरेक्टर पान नलिन के बचपन की कहानी को दर्शाती है कि किस तरह से एक छोटा बच्चा सिनेमा की पृष्टभूमि को समझता है और कम उम्र में कैसे प्रोजेक्टर का निर्माण कर एक थिएटर को तैयार करता है. खास बात ये है कि बिना संसधान के किस तरीके से सिनेमा के जूनून से लबरेज ये बच्चा फिल्म बनाने के अपने सपने को पूरा करता है, ये देखना दिलचस्प है. 

इस अवॉर्ड को जीत चुकी है छेल्लो 
ऑस्कर 2023 (Oscar 2023) के लिए भारतीय फिल्म के रूप में चुने जाने से पहले पान नलिन की छेल्लो शो (Chhello Show) ने पिछले साल 66वें वैलाडोलिड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान गोल्डन स्पाइक पुरस्कार जीता है. वहीं बात की जाए इस फिल्म की स्टार कास्ट के बारे में तो भावेश श्रीमाली, भाविन रबारी, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता लीड रोल में मौजूद हैं.

Entertainment News Live : फ्लैट में पंखे से लटका मिला एक्ट्रेस का शव और ब्रह्मास्त्र की कमाई में आई गिरावट, बड़ी खबरें

Money Laundering Case: कम नहीं हो रही Jacqueline Fernandez की मुश्किलें, EOW फिर करेगा पूछताछ के लिए समन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments