Saturday, February 4, 2023
HomeBollywoodजब इस फिल्म को ना कहने के लिए ओम पुरी ने बिग...

जब इस फिल्म को ना कहने के लिए ओम पुरी ने बिग बी का किया शुक्रिया, जानिए पूरा किस्सा— News Online (www.googlecrack.com)

Om Puri Thanks Amitabh Bachchan: ओम पुरी और अमिताभ बच्चन दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) के बहुत ही दिग्गज कलाकार हैं. दोनों ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपर हिट (Superhit Films) फिल्में दी हैं. ओम पुरी को फिल्म अर्ध सत्य (Ardh Satya) से एक नई पहचान मिली थी. हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि एक बार फिल्म अर्ध सत्य को लेकर ओम पुरी ने अमिताभ बच्चन को शुक्रिया बोला था. आइए जानते हैं क्यों ओम पुरी ने अमिताभ बच्चन को थैंक्स बोला था.

इसलिए बोला था शुक्रिया

फिल्म अर्ध सत्य को ओम पुरी के करियर की बहुत ही शानदार फिल्म माना जाता है. हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि जब गोविंद निहलानी ने फिल्म अर्ध सत्य बनाने का फैसला किया था तो इंस्पेक्टर अनंत वेलंकर के किरदार के लिए उनकी पहली पसंद अमिताभ बच्चन थे. हालांकि किसी वजह से गोविंद निहलानी और अमिताभ की बात नहीं बन पाई और अमिताभ बच्चन फिल्म अर्ध सत्य में काम नहीं कर पाए. इसके बाद उनका छोड़ा हुआ रोल ओम पुरी ने निभाया. इस फिल्म में शानदार एक्टिंग के लिए ओम पुरी को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा गया था. इसी के चलते एक इंटरव्यू में ओम पुरी ने कहा था कि अमिताभ बच्चन बहुत ही महान कलाकार हैं. उनका शुक्रिया कि उन्होंने अर्ध सत्य को मना किया.

यादगार किरदार

ओम पुरी (Om Puri) ने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए. सीरीयस रोल से लेकर कॉमेडी और विलेन तक सभी तरह के रोल निभाने में ओम पुरी महारत रखते थे. वो फिल्मी दुनिया के बहुत ही मंझे हुए कलाकार थे. उनके शानदार अभिनय की दांस्तान उनके निभाए किरदार बयान करते है, जैसे फिल्म कलयुग (Kalyug) में भवानी पांडे का किरदार हो, फिल्म आरोहण (Arohan) में हरि का रोल हो, फिल्म मालामाल वीकली (Malamaal Weekly) में बल्लू का कैरेक्टर हो या फिर फिल्म मरते दम तक (Marte Dam Tak) में डीके का किरदार हो. हर रोल में वो जान फूक देने में माहिर थे. ओम पुरी हमेशा अपने काम की वजह से हमारे बीच जिंदा रहेंगे.

ये भी पढे़ं-

83 और एक था टाइगर बनाने वाले कबीर खान के पास है करोड़ों की दौलत, नेटवर्थ जान दंग रह जाएंगे

सब को गुदगुदाने वाले Raj Pal Yadav को क्यों जाना पड़ा था जेल? जानें वजह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments