Sunday, February 5, 2023
HomeBollywoodजब नरगिस को पहली बार देखकर नर्वस हो गए थे सुनील दत्त,...

जब नरगिस को पहली बार देखकर नर्वस हो गए थे सुनील दत्त, इस हादसे ने ला दिया था दोनों को करीब!— News Online (www.googlecrack.com)

Sunil Dutt Nargis Love Story: सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है. आज हम आपको बॉलीवुड की इस चर्चित जोड़ी की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे. सुनील दत्त को फिल्म ‘मदर इंडिया’ की सफलता के बाद फिल्म इंडस्ट्री में गजब की पॉपुलैरिटी मिली थी. इस फिल्म में सुनील दत्त ने नरगिस के बेटे ‘बिरजू’ का रोल निभाया था.

फिल्म मदर इंडिया न सिर्फ सुनील दत्त के करियर बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ के लिए भी एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी. असल में फिल्म ‘मदर इंडिया’ (Mother India) की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ था जिसके बाद सुनील दत्त और नरगिस एक-दूसरे के करीब आ गए थे. 
 
असल में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट्स पर आग लग गई थी और नरगिस इसमें फंस गईं थीं. ऐसे में बिना समय गंवाए सुनील दत्त उस आग में कूद गए थे और यहां से नरगिस को सकुशल बचा लाए थे. यह किसी फिल्म के सीन जैसा था, हालांकि नरगिस को बचाने के चक्कर में खुद सुनील दत्त काफी जल गए थे.

बहरहाल, इस घटना के बाद हुआ ये कि नरगिस भी सुनील दत्त को चाहने लगी थीं और कुछ ही समय बाद 1985 में नरगिस और सुनील दत्त ने शादी कर ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील दत्त शुरु-शुरु में एक कॉलेज रेडियो के लिए काम किया करते थे, इस दौरान उन्हें कई सेलिब्रिटीज का इंटरव्यू लेने का मौक़ा मिला था. 


 
बताया जाता है कि एक बार सुनील दत्त को नरगिस का इंटरव्यू लेने के लिए भी भेजा गया था लेकिन तब नरगिस एक बड़ी और पॉपुलर एक्ट्रेस हुआ करती थीं. ऐसे में सामने नरगिस को देखकर सुनील दत्त उनसे कोई सवाल ही नहीं पूछ पाए थे. बताते चलें कि कैंसर से लड़ते हुए साल 1981 में नरगिस का निधन हो गया था.

यहां भी पढ़ें

PS 1 से बॉक्स ऑफिस क्लैश को लेकर बोले Vikram Vedha के निर्देशक, ‘इससे कोई मुकाबला नहीं, मैं खुद इसे देखने…’

‘टैलेंट के दम पर ही सुपरहिट सिंगर हूं’….Neha Kakkar ने हेटर्स को दिया ऐसा करारा जवाब, शेयर किया ये पोस्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments