Saturday, November 26, 2022
HomeBollywoodटीवी पर अनुपम श्याम ने बटोरी थी खूब पॉपुलैरिटी, अंतिम समय में...

टीवी पर अनुपम श्याम ने बटोरी थी खूब पॉपुलैरिटी, अंतिम समय में आर्थिक तंगी के हो गए थे शिकार!— News Online (www.googlecrack.com)

Anupam Shyam Ojha birth Anniversary: टेलीविजन शो मन की आवाज़ प्रतिज्ञा में सज्जन सिंह की भूमिका निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले एक्टर अनुपम श्याम ओझा (Anupam Shyam Ojha) की आज बर्थ एनिवर्सरी है. पिछले साल 63 साल की उम्र में अनुपम श्याम का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. अनुपम श्याम ने टीवी शोज के अलावा कई फिल्मों में भी अपने जबरदस्त अभिनय से तारीफें बटोरी थीं जिनमें वॉन्टेड, मुन्ना माइकल, रक्तचरित्र और स्लमडॉग मिलेनियर जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

आपको बता दें कि अनुपम श्याम प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते थे. वह हमेशा से ही एक्टिंग की ओर आकर्षित थे इसलिए उन्होंने भारतेंदु एकेडमी ऑफ़ ड्रामेटिक आर्ट्स, लखनऊ से ग्रेजुएशन किया. उन्होंने टेलीविजन शो के जरिए ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन 2009 से 2021 तक प्रसारित हुए शो मन की आवाज़ प्रतिज्ञा से ही उन्हें सबसे ज्यादा पहचान मिली. इस दौरान उन्होंने हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, शक्ति: द पावर, बैंडिट क्वीन, लज्जा, नायक, दुबई रिटर्न और परजानिया जैसी फिल्में भी कीं.

फिल्मों में काम करते हुए अनुपम श्याम की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर आया जब उनकी तबियत खराब रहने लग गई. किडनी की बीमारी के चलते उन्हें डायलिसिस करवाना पड़ा लेकिन सेहत दिनोंदिन गिरती गई. एक दिन डायलिसिस करवाते हुए वह गिर पड़े और उनकी हालत बेहद खराब हो गई. कुछ दिनों अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उन्होंने 8 अगस्त 2021 को दम तोड़ दिया था.

अंतिम दौर में अनुपम श्याम को आर्थिक तंगी होने की खबरें भी आने लगी थीं. बताया जाता है कि उनके पास इलाज तक के पैसे नहीं थे. तबीयत खराब रहने के बावजूद अनुपम श्याम शो प्रतिज्ञा 2 का हिस्सा थे और बीमारी के आखिरी दिन तक उन्होंने खुद को शूटिंग से अलग नहीं किया था. 

कोर्ट केस के चलते बर्बाद हो गया था Dilip Kumar और मधुबाला का रिश्ता, एक्ट्रेस ने रोते हुए कही थी ये बात!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments