Monday, November 28, 2022
HomeBollywoodतुम्हें मौत मुबारक हो, जब मीना कुमारी की डेथ पर नर्गिस दत्त...

तुम्हें मौत मुबारक हो, जब मीना कुमारी की डेथ पर नर्गिस दत्त के मुंह से निकले थे ये शब्द!— News Online (www.googlecrack.com)

Meena Kumari Tragic Life: ट्रेजेडी क्वीन के नाम से मशहूर मीना कुमारी (Meena Kumari) की निजी ज़िन्दगी किसी ट्रेजेडी से कम नहीं रही. उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आये और आख़िरकार उनका अंत भी बेहद दर्दनाक रहा. मीना कुमारी ने डायरेक्टर कमाल अमरोही से गुपचुप निकाह किया था तब उनकी उम्र 18 साल तो कमाल अमरोही 34 साल के थे. शादी के बाद भी मीना अपने पिता अली बक्श के घर में रहती थीं. घरवालों को जब उनकी गुपचुप शादी की खबर लगी तो बहुत हंगामा हुआ और मीना कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) के साथ रहने लगीं.

शादी के बाद मीना कुमारी पर कमाल अमरोही ने कई तरह की पाबंदी लगा दी. वह तो शादी के बाद मीना के फिल्मों में काम करने के भी खिलाफ थे लेकिन बहुत मनाने के बाद उन्होंने इसकी इजाजत दे दी लेकिन कुछ शर्तों के साथ. पहली शर्त ये थी कि शूटिंग से उन्हें शाम 6:30 बजे तक किसी भी हाल में घर में वापस आना ही होगा. इसके अलावा उनके मेक अप रूम में कोई गैर मर्द एंट्री नहीं कर सकता.

मीना को ना चाहते हुए भी ये शर्तें माननी पड़ी लेकिन धीरे-धीरे कमाल अमरोही से उनके रिश्ते में दरार आती गई. यही वजह रही कि मीना कुमारी ने शराब को अपना सहारा बना लिया और दिन रात नशे में डूबी रहने लगीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमाल अमरोही तो मीना कुमारी से खूब मारपीट भी करने लगे. इस सबसे मीना कुमारी और टूट गयीं और अंततः उन्होंने लिवर सिरोसिस की वजह से 38 साल की उम्र में दम तोड़ दिया.

उनकी मौत पर उनकी अजीज़ दोस्त नर्गिस दत्त (Nargis Dutt) को कहना पड़ा था-तुम्हें मौत मुबारक हो. दरअसल, नर्गिस ने खुद कई मौकों पर मीना कुमारी को कमाल अमरोही से पिटते हुए देखा था. इसलिए वो उनका दर्द और नहीं देख सकती थीं.यही वजह थी कि उन्हें ये शब्द कहने पड़े क्योंकि उनके मुताबिक, ये दुनिया मीना कुमारी के काबिल नहीं थी.

यह भी पढ़ें

पवित्रा पुनिया-एजाज खान ने गुपचुप कर ली सगाई, इंगेजमेंट रिंग फ्लॉन्ट करती नजर आईं एक्ट्रेस

KBC 14 को मिल गया दूसरा करोड़पति, क्या साढ़े 7 करोड़ जीत पाएंगे शाश्वत गोयल?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments