Tuesday, November 29, 2022
HomeBollywoodदुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ब्रह्मास्त्र! किया इतने...

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ब्रह्मास्त्र! किया इतने करोड़ का बिजनेस— News Online (www.googlecrack.com)

Brahmastra Becomes No.1 Hindi Movie! कोरोना के दौरान हुए लॉकडाउन के बाद जब सिनेमाघर खुले तो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादात​र बॉलीवुड फिल्में औंधे मुंह गिरती नजर आईं. ऐसे में 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया. पहले दिन शानदार ओपनिंग करते हुए अब तक दुनियाभर में 420 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. वहीं अब ऐसी खबर है कि ब्रह्मास्त्र 2022 की नंबर वन की लिस्ट में शामिल हो गई है. 

नवरात्रि में नवमी के मौके पर फिल्म मेकर अयान मुखर्जी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर बताया कि ‘ब्रह्मास्त्र’ साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. अयान ने अपने इंस्टाग्राम पर ब्रह्मास्त्र का पोस्टर शेयर किया जिसमें रणबीर कपूर अपने ‘अग्नि अस्त्र’ में दिखाई दे रहे हैं. पोस्टर पर लिखा हुआ था कि 25 दिनों में फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 425 करोड़ कर कमाई ​की. 

ब्रह्मास्त्र ने की लागत से ज्यादा कमाई 

गौरतलब है अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र’ को बनाने में 410 करोड़ की लागत लगी थी. जिसमें फिल्म के प्रमोशन की लागत भी शामिल थी. फिल्म ने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने बजट से ज्यादा की कमाई कर डाली है. दुनिया भर में ‘ब्रह्मास्त्र’ की कुल कमाई 425 करोड़ रुपये हो गई है.


मौनी रॉय ने फिल्म को कराया सुपरहिट 

अयान मुखर्जी के इस पोस्ट पर ब्रह्मास्त्र के फैंस ने कमेंट्स की बौछार कर दी है. लोग ब्रह्मास्त्र की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं. तो कुछ सोशल मीडिया यूजर खुश है कि बॉलीवड बायकॉट के बावजूद ब्रह्मास्त्र ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया. एक यूजर ने कमेंट किया कि कहां गए बायकॉट करने वाले. तो दूसरे यूजर ने लिखा कि ब्रह्मास्त्र की सफलता का सारा क्रेडिट मौनी रॉय को जाता है. वह अकेली ऐसी फीमेल हैं जिन्होंने भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा डायनेमिक विलेन का किरदार निभाया. साथ ही सुझाव भी दिया है कि मौनी को फिल्म के अगले पार्ट में देव की बेटी के रूप में कास्ट किया जाए. 

विलेन के किरदार में छा गई मौनी 

बता दें अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा’ 9 सितम्बर को रिलीज हुई थी. फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी, सौरव गुर्जर की भी महत्वपूर्ण भूमिका है. मौनी रॉय फिल्म में विलेन का किरदार निभा रही थीं. 

ये भी पढ़ें: 

Kaun Banega Crorepati 14: डॉ विद्या गाडे 12 लाख 50 हजार के सवाल का जवाब देने में हुईं फेल, क्या आपको पता है सही जवाब?

KBC 14 में आई कंटेस्टेंट ने अमिताभ और जया बच्चन को लेकर लगा लिया ऐसा अनुमान, बिग बी ने दिया रिएक्शन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments