Tuesday, November 29, 2022
HomeBollywoodपत्नी को नहीं हो रहा था बच्चा तो पति ने इस वजह...

पत्नी को नहीं हो रहा था बच्चा तो पति ने इस वजह से कर दी पड़ोसी महिला की हत्या— News Online (www.googlecrack.com)

छत्तीसगढ़ में भले ही जादू टोने की समस्याओं से निपटने के लिए कड़े कानून बनाए जाने का दावा किया जाता है लेकिन सच्चाई ये है कि आज भी अंधविश्वास के चक्कर में लोगों की हत्या तक कर दी जाती है. ग्रामीण इलाकों में खासतौर पर जादू-टोने की वजह से झगड़ा होता है और विवाद इतना बढ़ जाता है कि जान लेने-देने की नौबत आ जाती है.

ताजा मामला कोरिया जिले के पोढ़ी गांव का है जहां एक महिला को उसके ही पड़ोसी ने सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसे शक था कि वह जादू टोना करती है. पड़ोसी को लग रहा था कि महिला के जादू-टोने की वजह से ही उसकी पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा था. 

घटना नवाडीह इलाके में शुक्रवार की शाम को हुई थी जब आरोपी ने 50 साल की महिला कलेसिया उर्फ कौशिल्या पर लोहे के धारदार हथियार से हमला कर निर्मम तरीके से उसकी हत्या कर दी.

जादू-टोने के शक में हुई इस हत्या के मामले में पुलिस को मृतक महिला के पति प्रेमसाय पंडो ने बताया कि उसकी पत्नी कलेसिया कल शाम करीब साढ़े पांच बजे नहाकर घर आ रही थी.

पति के मुताबिक उसी वक्त गांव के उमेश कुमार केवट ने उसकी पत्नी को जान से मारने की नियत से धारदार हथियार से हमला कर दिया और मौके से भाग गया.

हत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और फरार आरोपी को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया. आसपास के इलाके में नाकेबंदी के बाद आरोपी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया.

जब हत्या के आरोपी उमेश को पकड़ने के बाद उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मृतक कलेसिया उसकी पड़ोसी थी. उसने कहा, ‘मृतक महिला कभी-कभी उसके साथ गाली गलौज करती थी, उसकी पत्नी की तबीयत हमेशा खराब रहती थी और बच्चे भी नहीं हो रहे थे.’

आरोपी ने कहा कि उसे शंका थी कि महिला कलेसिया के द्वारा जादू टोना किया गया इसलिए उसे कई दिक्कतें हो रही थी, इसके बाद उसने कलेसिया को जान से मारने की योजना बनाई. 

आरोपी उमेश ने पुलिस को बताया कि शनिवार की शाम जब मृतक महिला तालाब से अपने घर वापस आ रही थी तब मौका देखकर उसने धारदार हथियार से हमला कर दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए लोहे के धारदार हथियार को भी बरामद कर लिया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी उमेश कुमार केवट की उम्र 22 साल है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, एससी-एसटी एक्ट समते कई धाराओं में केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया. (इनपुट – नरेश शर्मा)

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments