Saturday, February 4, 2023
HomeBollywoodपाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट, 2 पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम...

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट, 2 पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 5 की मौत— News Online (www.googlecrack.com)

पाकिस्तान में आंतकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पड़ोसी देश के अशांत प्रदेश खैबर पख्तूनख्वा जिले में मंगलवार को एक धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 5 लोगों के मारे जाने की खबर है. इनमें शांति कमेटी के एक सदस्य और दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं.  

पेशावर के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि स्वात जिले की कबाल तहसील के शांति कमेटी के सदस्य और ग्राम रक्षा परिषद के अध्यक्ष रहे इदरीस खान के वाहन को निशाना बनाया गया. बड़ा बंदाई इलाके में हुए इस विस्फोट में इदरीस खान, उनके सुरक्षा गार्ड और दो पुलिस अधिकारियों की मौत हुई है. पुलिस ने बताया कि दोषियों की गिरफ्तार के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. हालांकि अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.  

तालिबानी राज के बाद से बड़े विस्फोट 

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने घटना की निंदा की है और अधिकारियों से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. साथ ही कहा है कि जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा. बीते साल अगस्त में काबुल से अमेरिकी सुरक्षा बलों की वापसी के बाद से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है, जिसके बाद से ही पाकिस्तान में टारगेट किए गए हमलों में तेजी आई है.  

मार्च में मस्जिद में हुआ था आत्मघाती हमला 

इससे पहले भी अफगानिस्तान से सटी हुई सीमा के पास एक कस्बे में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हुई थी और करीब छह लोग घायल भी हुए थे. पेशावर में ही 4 मार्च 2022 में को मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 57 लोगों की मौत हो गई थी और 200 लोग घायल हो हुए थे. ये धमाका शुक्रवार की नमाज के दौरान हुआ था.  

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments