Wednesday, December 7, 2022
HomeBollywoodपिता के साथ मुंबई आए थे सोनू निगम, इस गाने से रातों-रात...

पिता के साथ मुंबई आए थे सोनू निगम, इस गाने से रातों-रात बन गए थे स्टार— News Online (www.googlecrack.com)

Sonu Nigam Career: अपनी शानदार आवाज से दर्शकों का दिल जीत लेने वाले सोनू निगम मनोरंजन जगत (Entertainment World) के बहुत ही दिग्गज सिंगर हैं. आज सोनू निगम फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पैसे चार्ज करने वाले गायकों में गिने जाते हैं. सोनू निगम को बॉलीवुड (Bollywood) में फिल्म बेवफा सनम (Bewafa Sanam) के गीत ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ से पहचान मिली थी. इस गाने की सफलता के बाद सोनू ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सोनू निगम ने अपनी कड़ी मेहनत के बाद अपना ये रुतबा बनाया है. आइए जानते हैं इस शानदार गायक के बारे में.

विरासत में मिला संगीत

उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से संगीत की शिक्षा लेने वाले सोनू निगम को गायकी विरासत में हासिल हुई है. वो बचपन से ही पिता के साथ स्टेज पर गाने गाया करते थे. सोनू निगम बचपन से ही अपनी गायकी से सभी का दिल जीत लिया करते थे.

पहचान के लिये करना पड़ा कड़ा संघर्ष

सोनू निगम ने कड़ी मेहनत और लगन के बाद अपने आप को साबित करने में कामयाबी हासिल की. जब सोनू के पिता उन्हें मुम्बई लेकर आए तो उनके लिए राह कोई बहुत आसान नहीं थी. उन्हें अपने पहले ब्रेक के लिए काफी इंतजार करना पड़ा.

सोनू निगम को सबसे पहले फिल्म जनम के लिये गाना गाने का मौका मिला, लेकिन दुर्भाग्यवश ये फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हुई. इसके बाद सोनू निगम को ब्रेक के लिये पूरे पांच साल का इंतजार करना पड़ा. इसके बाद सोनू ने मशहूर शो सा रे गा मा पा में होस्ट के रूप में काम किया और फिर उनकी किस्मत पलटी. इसी शो के बाद गुलशन कुमार ने सोनू को ब्रेक दिया था.

यादगार गाने

सोनू निगम (Sonu Nigam) ने अपने करियर में हिंदी समेत कई अन्य भाषाओं में भी गायकी की कला दिखा चुके हैं. सोनू के यादगार गानों में दिल चाहता है (Dil Chahta Hai) का ‘तन्हाई’, फिल्म फना (Fanaa) का ‘मेरे हाथ में तेरा हाथ हो’ और वीर जारा (Veer-Zaara) का ‘दो पल रुका’ जैसे बहुत से यादगार गाने शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

Aashiqui 3: ‘आशिकी का रीमेक नहीं किया…,’ कार्तिक आर्यन की ‘आशिकी 3’ पर राहुल रॉय ने दिया रिएक्शन

प्रियंका चोपड़ा और GOT की सोफी टर्नर में कौन है ज्यादा अमीर? हकीकत जान लगेगा झटका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments