Monday, September 26, 2022
HomeBollywoodफिल्मों में विलेन बने प्रेम चोपड़ा का था ऐसा खौफ, उन्हें देखकर...

फिल्मों में विलेन बने प्रेम चोपड़ा का था ऐसा खौफ, उन्हें देखकर अपनी पत्नियां छुपा लेते थे लोग!— News Online (www.googlecrack.com)

Prem Chopra Birthday: बॉलीवुड के खूंखार विलेन्स में से एक प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वह 87 साल के हो चुके हैं. उनका जन्म लाहौर में हुआ था. भारत-पाकिस्तान विभाजन के बाद उनका परिवार शिमला, हिमाचल प्रदेश में बस गया. यहीं प्रेम चोपड़ा की स्कूलिंग हुई. कॉलेज के दिनों में प्रेम नाटकों में हिस्सा लेते रहते थे. यहीं से उन्हें एक्टिंग प्रेम जागा. पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन प्रेम चोपड़ा को ये मंजूर नहीं था. वह फिल्मों में काम करने की इच्छा लिए मुंबई आ गए.

यहां उन्होंने स्ट्रगल किया और बॉलीवुड में एंट्री करने में सफल हो गए. इसी बीच उनपर दुखों का पहाड़ तब टूटा जब उनकी मां का निधन हो गया. प्रेम चोपड़ा ने अपनी बहन अंजू को बेटी मान लिया और उसकी परवरिश में लग गए. फिल्मी सफर की बात करें तो प्रेम चोपड़ा ने अब तक के 60 साल के फिल्मी करियर में तकरीबन 380 फिल्मों में काम किया है. वह हीरो बनना चाहते थे लेकिन विलेन बनकर उन्होंने खूब नाम कमाया. कई फिल्मों में ज्यादातर प्रेम चोपड़ा ने निगेटिव किरदार निभाए थे जिनकी चर्चा आज भी होती है.

प्रेम चोपड़ा के पर्दे पर निभाए किरदारों से लोग आज भी नफरत करते हैं और यही शायद उनकी जबरदस्त एक्टिंग की सबसे बड़ी खासियत है कि तो निगेटिव किरदार निभाने के बावजूद फैंस को भा गए. एक इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा ने खुद कहा था कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी विलेन समझने लगे थे. यहां तक कि वो कहीं भी जाते तो लोग अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे.

प्रेम चोपड़ा ने कहा था, जब मैं लोगों से मिलता था और बात करता था तो लोगों को लगता था कि मैं भी उनके जैसा ही एक आम इंसान हूँ, मैं कोई विलेन नहीं हूँ जो उनकी पत्नी पर बुरी नजर डाले.लेकिन बाद ये बातें आम हो गईं और मैं इन बातों को एक कॉम्प्लीमेंट की तरह लेने लगा.आपको बता दें कि प्रेम चोपड़ा ने राज कपूर (Raj Kapoor) की पत्नी कृष्णा की बहन उमा से शादी की थी जिसके बाद ये तीन बेटियों के पिता बने. एक्टर शर्मन जोशी (Sharman Joshi) इनके दामाद हैं. 

एक-दूसरे से बात नहीं करती थीं Sridevi और जया प्रदा, तब जितेंद्र और राजेश खन्ना ने उठाया था ये कदम!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments