Thursday, December 8, 2022
HomeBollywoodविनोद खन्ना के इस फैसले के चलते टूट गया था उनका परिवार,...

विनोद खन्ना के इस फैसले के चलते टूट गया था उनका परिवार, पत्नी ने दे दिया था तलाक!— News Online (www.googlecrack.com)

Vinod Khanna Birth Anniversary: विनोद खन्ना (Vinod Khanna) का नाम अपने समय के लीजेंड्री एक्टर्स की लिस्ट में शुमार होता है. आज 6 अक्टूबर को विनोद खन्ना की बर्थ एनिवर्सरी है. विनोद खन्ना को न सिर्फ उनकी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के लिए भी जाना जाता है. यह कहना गलत नहीं होगा कि विनोद खन्ना की लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं थी, असल में अपने करियर के पीक पर विनोद खन्ना ने एक ऐसा फैसला लिया था जिसने सबको आश्चर्य में डाल दिया था. विनोद खन्ना, ओशो से इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने अपना फ़िल्मी करियर पीक पर होने के बावजूद सबकुछ त्याग दिया था और ओशो (Osho) के आश्रम में संन्यासी का जीवन बिताने लगे थे. यह घटना 70 के दशक के मध्य की बताई जाती है. 
 
विनोद खन्ना ओशो से इस कदर प्रभावित थे कि उन्होंने अपनी कई फिल्मों की शूटिंग पुणे में ही रखवानी शुरू कर दी थी ताकि वे ओशो के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकें. वहीं, कुछ समय बाद जब ओशो का अमेरिका जाना हुआ तब विनोद खन्ना भी अपना सबकुछ छोड़ ओशो के साथ अमेरिका चले गए थे.

ख़बरों की मानें तो विनोद खन्ना यहां ओशो के साथ पूरे चार सालों तक रहे थे और इस दौरान वे आश्रम में सामान्य लोगों की ही तरह गार्डन में माली से लेकर जूठे बर्तन धोने तक का काम करते थे. बताते हैं कि अमेरिका जाने से पहले विनोद खन्ना ने अपने कई लग्ज़री सामान को गरीबों में बांट दिया था. 


 
बहरहाल, कुछ सालों बाद अमेरिका सरकार ने ओशो का आश्रम बंद करने के आदेश दिए थे जिसके बाद विनोद खन्ना भारत लौट आए थे. कहते हैं कि जब एक्टर भारत वापस आए तब तक उनका परिवार बिखर चुका था. पत्नी गीतांजली से उनका तलाक हो गया था. वहीं, भारत वापस आकर विनोद खन्ना ने एक बार फिर से फिल्मों में कमबैक किया था. आपको बता दें कि साल 2017 में कैंसर के चलते विमोद खन्ना का निधन हो गया था.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments