Tuesday, November 29, 2022
HomeBollywood'समय के साथ धर्म बदलता है…' रामानंद सागर के बेटे ने किया...

‘समय के साथ धर्म बदलता है…’ रामानंद सागर के बेटे ने किया ओम राऊत की ‘आदिपुरुष’ का किया बचाव— News Online (www.googlecrack.com)

Ramanand Sagar Son Prem Sagar On Adipurush Controversy: निर्देशक ओम राऊत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ टीजर रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. 28 सितंबर को प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टारर इस फिल्म का टीजर रिलीज हुआ, लेकिन उसके बाद से ही इस फिल्म की आलोचना शुरू हो गई. टीजर में दिखाए गए हनुमान और रावण के लुक पर सवाल खड़े हो रहे हैं. फिल्म का विरोध लगातार जारी है और मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लग रहा है. इसी बीच अब ‘रामायण’ सीरियल के निर्देशक रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर (Prem Sagar) ने ‘आदिपुरुष’ पर अपनी बात रखी है.

प्रेम सागर ने किया बचाव

रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की है, जहां पर उन्होंने आदिपुरुष पर अपनी बात रखते हुए फिल्म का बचाव किया है. प्रेम सागर ने कहा, “आप किसी को कुछ भी बनाने से कैसे रोक सकते हैं?  समय के साथ धर्म बदलता है और ओम राउत ने वही किया जो उन्हें ठीक लगा.

आदिपुरुष का पक्ष लेने से इनकार करते हुए प्रेम सागर ने  आगे कहा, ओम राऊत ने फिल्म को ‘रामायण’ नहीं कहा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अगर उन्हें इस तरह के किसी प्रोजेक्ट का ऑफर मिलता है तो वो अपने ‘पालन और संस्कृति’ के कारण उसे नहीं करेंगे.”

गौरतलब है कि रामानंद सागर की ‘रामायण’ साल 1987 में दूरदर्शन पर टेलिकास्ट हुई थी, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. ये शो आज भी काफी लोकप्रिय है. वहीं कोविड के दौरान लॉकडाउन में इसे फिर से टीवी पर दिखाया गया था. और इसके रीटेलीकास्ट को भी भरपूर प्यार मिला था.

रामायण के राम ने की आदिपुरुष की आलोचना

रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर (Prem Sagar) ने भले ही ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का बचाव किया हो, लेकिन ‘रामायण’ में राम का किरदार निभा चुके एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) ने हाल ही में एक वीडियो जारी कर टीजर का विरोध जताया था. उन्होंने कहा था, “सांस्कृतिक और धार्मिक धरोहर से छेड़छाड़ करना ठीक नहीं है.”

यह भी पढ़ें-

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments