Tuesday, November 29, 2022
HomeBollywoodसर्व ब्राह्मण महासभा ने आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत को दी कानूनी...

सर्व ब्राह्मण महासभा ने आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत को दी कानूनी कार्रवाई की धमकी— News Online (www.googlecrack.com)

Legal Notice To Om Raut : साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की अपकमिंग फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) का टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म विवादों में है. सोशल मीडिया पर इसे जमकर ट्रोल किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत (On Raut) की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं.

दरअसल, सर्व ब्राह्मण महासभा ने गुरुवार को ओम राउत (OM Raut) को नोटिस भेजा है. नोटिस के जरिए चेतावनी दी गई है कि सात दिनों में फिल्म से विवादास्पद दृश्यों को नहीं हटाया गया तो कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. यह नोटिस सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा की ओर से एडवोकेट कमलेश शर्मा ने भेजा है. 

फिल्म में निम्न स्तर की भाषा का प्रयोग 
नोटिस में लिखा है, “इस फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरीके से चित्रित किया जा रहा है. देवी-देवताओं को चमड़े के कपड़े पहनाए हैं और उन्हें अभद्र तरीके से बोलते हुए दिखाया जा रहा है. फिल्म में बहुत ही निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल किया गया है. फिल्म धार्मिक भावनाओं को भड़काने और आहत करने वाली है. फिल्म में धार्मिक और जातिगत नफरत फैलाने वाले संवाद और चित्रण हैं. 

रामायण का इस्लामीकरण किया जा रहा है 
आगे लिखा है कि आदिपुरुष में भगवान हनुमान को एक मुगल के रूप में दिखाया गया है. बता दें टीजर में दिखाया गया है कि हनुमान जी की दाढ़ी तो है, लेकिन मूंछ नहीं हैं. नोटिस में आगे लिखा गया है कि आदिपुरुष रामायण और भगवान राम, मां सीता, भगवान हनुमान का पूर्ण इस्लामीकरण है. 

समाज के लिए हानिकारक है फिल्म 
‘आदिपुरुष में रावण की भूमिका निभा रहे सैफ अली खान को भी तैमूर और खिलजी की तरह दिखाया गया है. इस फिल्म के द्वारा देश में धार्मिक भावनाओं को भड़काकर एक खास वर्ग के बीच नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है. इंटरनेट के माध्यम से इन तस्वीर का खूब प्रचार किया जा रहा है, जो हमारे समाज और देश के लिए पूरी तरह से हानिकारक है.’

नोटिस में दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी 
नोटिस में आग्रह भी किया गया है कि ऐसी फिल्में बनाकर करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करें. फिल्म को वैसे ही दिखाएं जैसे रामचरित मानस और रामायण में दिखाया गया है. चेतावनी देते हुए आगे कहा गया है कि उपर बताए गए विवादित दृश्यों को सात दिनों के अंदर माफी मांग कर हटा दिया जाए वरना कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें

Bigg Boss 16: इन दो कंटेस्टेंट्स को मिला Kili Paul के साथ रील्स बनाने का मौका, इंटरनेशनल सेंसेशन को शो में देख घरवाले हुए शॉक

Bigg Boss 16 की Soundarya Sharma सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं इन कामों में भी हैं माहिर, जानकर कह उठेंगे- कमाल हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments