Friday, December 9, 2022
HomeBollywoodहॉलीवुड के खूंखार विलेन हेनरी सिल्वा का निधन, इन किरदारों ने उन्हें...

हॉलीवुड के खूंखार विलेन हेनरी सिल्वा का निधन, इन किरदारों ने उन्हें बनाया था हिट— News Online (www.googlecrack.com)

Henry Silva Dies At 95: हॉलीवुड के फेमस विलेन हेनरी सिल्वा (Henry Silva) का 95 साल की उम्र में निधन हो गया. हेनरी ने हमेशा गैंगेस्टर और विलेन के अपने हर किरदार को बखूबी निभाया. हेनरी को मोशन पिक्चर्स एंड टेलीविजन कंट्री हाउस एंड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. हेनरी के बेटे स्कॉट सिल्वा (Scott Silva) ने उनके निधन की खबर दी. हेनरी सिल्वा हॉलीवुड में कई प्रोड्यूसर और डॉयेक्टर के पसंदीदा विलेन थे. आज वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए हमेशा हमारे बीच रहेेंगे. 

एक बार जो किरदार किया दोबारा वैसा किरदार नहीं किया 
हेनरी ने 1963 में आई ‘जॉनी कूल’ में एक हत्यारे की भूमिका निभाई, 1981 में आई ‘बर्ट रेनॉल्ड्स’ की शार्किस मशीन में एक ड्रग एडिक्ट थे, 1998 में आई फिल्म ‘द लॉ’ में एक भ्रष्ट CIA की भूमिका में थे. इसके अलावा हेनरी ने सुपरमैन और बैटमैन में कुख्यात बेन को अपनी आवाज दी. एक इंटरव्यू के दौरान हेनरी ने एक बार कहा था कि उन्होंने ऐसा कोई किरदार नहीं निभाया जो वो पहले किसी फिल्म या सीरीज में निभा चुके हों. हेनरी अपने काम को लेकर कमिटेड थे उनकी यही बात उन्हें दूसरों से बेहद अलग बनाती थी. इसी कारण से उन्हें इडस्ट्री में काफी पसंद किया जाता था. 

परवरिश ने बनाया विलेन 
1926 में हेनरी, ब्रुकलीन में जन्में थे. उनकी परवरिश ऐसे माहौल में हुई थी जिसने हेनरी को एक बेहतर विलेन बनने में मदद की. हेनरी ने अपने करियर की शुरुआत ब्रॉडवे एंड लेटर से की. 90 दशक के अंत तक उन्होंने फिल्मों और टीवी सीरीज में काम करना शुरू कर दिया. एल्फ़्रेड हिचकॉक की प्रेजेंट एंड सस्पाइसियस में हेनरी के किरदार ने उनके करियर को एक अलग मुकाम दिया. 

विलेन बनकर बटोरा लोगों का प्यार 
एक इवेंट के दौरान हेनरी ने बताया था कि उनके फैंस उनसे कितना प्यार करते थे. हेनरी ने बताया था कि एक बार ट्रैफिक में उनके फैंस ने चिल्ला कर बताया था कि वह उनसे बहुत प्यार किया था. ‘द ओरिजिनल ओसेन इलेवन’ में हेनरी ने रॉबरी गैंग के मेंबर की भूमिका निभाई थी. इसकी रिमेक ‘डैडी ओसेन’ में हेनरी ने कैमियो किया था. 1970 में हेनरी का करियर तब उड़ान भरी जब उन्होंने अपराधों और गैंग पर फिल्में की. उस वक्त ये टॉपिक चर्चा में थे. 

फैंस के दिलों में रहेंगे जिंदा 
एक इंटरव्यू के दौरान हेनरी ने बताया था कि कैसे उन्होंने इतने सारे विलेन के किरदारों को निभाया जो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. उनका करियर आखिरी तक उड़ान भरता रहा. हेनरी आज भले हमारे बीच न हो लेकिन उनके फैंस के दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगे. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments