Sunday, November 27, 2022
HomeBollywood16 सितंबर को नहीं इस दिन देशभर में ₹75 में थिएटर में...

16 सितंबर को नहीं इस दिन देशभर में ₹75 में थिएटर में मिलेगा टिकट, ये रही नई डेट— News Online (www.googlecrack.com)

National Cinema Day: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने ऐलान किया था कि 16 सितंबर 2022 को पूरे भारत में नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मनाया जाएगा. हालांकि नेशनल सिनेमा डे को एक हफ्ते के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है. अब ये दिन पूरे भारत में 16 को नहीं 23 सितंबर को मनाया जाएगा. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर पीवीआर, आइनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल और डिलाइट समेत देशभर के मल्टीप्लेक्स में 4,000 से अधिक स्क्रीन पर 75 रुपये में फिल्म देखने का मौका मिलेगा. 

अनेक हितधारकों के अनुरोध पर पोस्टपोन हुई डेट
अपने एक बयान में एमएआई (MAI) ने बताया कि अनेक हितधारकों के अनुरोध पर उन्होंने ऐसा फैसला लिया. जिससे अधिक से अधिक लोग नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) पर अपनी सहभागिता दिखा सके. 

पहली बार मनाया जा रहा है नेशनल सिनेमा डे 
दरअसल, नेशनल सिनेमा डे पहले नहीं मनाया जाता था, इस साल ये चलन नया शुरू हुआ हैं. कोविड के कारण दो साल थिएटर बंद होने के बाद दोबारा शुरू होने की खुशी में ये दिन मनाया जा रहा है. सिनेमाघरों की तरफ से किया गया ये ऐलान उन दर्शकों को वापस सिनेमाघरों की तरफ लाने का बड़ा कदम भी है, जो लॉकडाउन के बाद से थिएटर नहीं गए. 

अमेरिका ने भी मनाया नेशनल सिनेमा डे
नेशनल सिनेमा डे का ट्रेंड अमेरिका से आया है. अमेरिका में नेशनल सिनेमा डे 3 सितंबर मनाया गया. अमेरिका के अलावा ब्रिटेन. यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट में भी नेशनल सिनेमा डे मनाया गया. 

यह भी पढ़ें- 

Brahmastra Box Office Day 5: ‘ब्रह्मास्त्र’ का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, पांचवें दिन किया इतने करोड़ का बिजनेस

 जब Amitabh Bachchan को सामने देख डायलॉग भूल जाती थीं रेखा, खुद बताई थी इसकी वजह!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments