Tuesday, November 29, 2022
HomeBollywoodAdipurush की रिलीज पर छाए विवादों के काले बादल, दिल्ली कोर्ट मे...

Adipurush की रिलीज पर छाए विवादों के काले बादल, दिल्ली कोर्ट मे फिल्म को लेकर याचिका दायर— News Online (www.googlecrack.com)

Petition Filed Against Adipurush In Delhi Court: बॉलीवुड एक्टर प्रभास और सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) टीजर रिलीज के बाद से ही लगातार सुर्खियों में छाई हुई है. फिल्म में सैफ अली खान के लुक को लेकर उठे विवाद का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. आदिपुरुष के हनुमान के साथ सभी कैरेक्टर की भी जमकर आलोचना हो रही है. इन सभी विवादों के बीच आदिपुरुष को लेकर ये मामला दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट तक पहुंच गया है.

दरअसल, फिल्म आदिपुरुष को लेकर दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. इस याचिका में याचिकार्ता ने फिल्म की रिलीज और इसके टीजर से आपत्तिजनक हिस्से को हटाने के संबंध में यूट्यूब समेत इंटरनेट मीडिया को निर्देश देने की मांग की है. याचिकाकर्ता राज गौरव ने इस तर्क देते हुए कहा है कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ में भगवान राम और हनुमान के चरित्र को गलत तरीके से चित्रित करने से हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

भारत की सभ्यता का हिस्सा है रामायण

इसके साथ ही इसमें फिल्म पर स्थायी रोक लगाने के निर्देश की मांग भी की है. वहीं मामले पर सुनवाई 10 अक्टूबर सोमवार सुबह की जाएगी. याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में आगे यह भी कहा है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में रामायण जैसे महाकाव्य के मूल स्वरूप में हेरफेर नहीं कर सकते हैं. रामायण यह भारत की संस्कृति, सभ्यता और आध्यात्मिक व धर्म का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि असल में भगवान राम की पारंपरिक छवि शांत प्रिय है, जबकि फिल्म आदिपुरुष के टीजर में एक अत्याचारी, प्रतिशोधी और गुस्सैल व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है. 

बता दें कि प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म ‘आदिपुरुष’ 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है. इससे पहले ही फिल्म की रिलीज पर विवादों के काले बादल छा गए हैं. कई हिंदू संतों के द्वारा भी फिल्म को बैन करने की मांग की जा चुकी है.

Pushpa 2: क्या अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा 2’ के विलेन होंगे अर्जुन कपूर? सामने आया निर्माता का ये बयान

‘आपके साहस को सलाम…’- सुष्मिता सेन को खुद के किरदार में देख बोलीं ट्रांसजेंडर गौरी सावंत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments