Monday, November 28, 2022
HomeBollywoodT20 WC: रोहित-कोहली ओपनिंग, सूर्या नंबर-3... वर्ल्ड कप में ये हो सकती...

T20 WC: रोहित-कोहली ओपनिंग, सूर्या नंबर-3… वर्ल्ड कप में ये हो सकती है भारत की बेस्ट प्लेइंग-11— News Online (www.googlecrack.com)

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार (12 अगस्त) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था. 15 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने जा रहे हैं. खास बात यह है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे फास्ट बॉलर्स चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे हैं. इसके अलावा अनुभवी खिलाड़ियों दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में जगह मिली है.

भारतीय टीम मैनेजमेंट इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि बाकी टीमें भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेताब होंगी. ऐसे में मुकाबलों के दौरान बेस्ट प्लेइंग-11 उतारना काफी अहम रहेगा.15 सदस्यीय भारतीय टीम में सभी प्लेयर्स अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं, ऐसे में इन 15 में से चार खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 से ड्रॉप करना काफी मुश्किल काम होने जा रहा है. साथ ही यह देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ियों का बैटिंग क्रम किस तरह का रहता है. आइए जानते हैं टी20 वर्ल्ड कप में भारत की बेस्ट प्लेइंग-11 पर जो मैदान पर खेलते दिख सकती है.

कोहली-रोहित कर सकते हैं ओपनिंग

एशिया कप 2022 के दौरान केएल राहुल टॉप ऑर्डर में संघर्ष करते दिखाई दिए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जब रोहित शर्मा को रेस्ट मिला था तो विराट कोहली और केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे थे. कोहली ने उस मैच में शानदार बैटिंग करते हुए नाबाद 122 रन बना दिए. अब टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए. इसके बाद तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव की एंट्री काफी कारगर होगी.

क्लिक करें- टी-20 WC के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पंत के साथ कार्तिक भी टीम में, जानें पूरी स्क्वॉड

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो चौथे नंबर पर हार्दिक पंड्या एक अच्छे विकल्प रहेंगे. वहीं केएल राहुल को पांचवें नंबर पर उतारा जा सकता है. धवन और रोहित के ओपनिंग करने के चलते राहुल वनडे क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में ही खेलते हैं और टी20 वर्ल्ड कप में भी राहुल ऐसी ही भूमिका निभा सकते हैं. राहुल के बाद छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक फिनिशर रोल के फिट रहेंगे.

ये हो सकते हैं आखिरी पांच प्लेयर

अक्षर पटेल सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा वाला रोल निभाते दिखाई दे सकते हैं. वहीं आठवें और नौवें नंबर पर क्रमश: हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार का नंबर आ सकता है. गौरतलब है कि हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार अतीत में भी बल्ले से प्रभावशाली खेल दिखा चुके है. वहीं आखिरी दो स्थानों के लिए जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्लेइंग-11 में दावेदारी मजबूत रहेगी.

टी20 विश्व कप 2022 में भारत की बेस्ट प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,  हार्दिक पंड्या, केएल राहुल (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर  जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

शमी-चाहर भी स्टैंडबाय में

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम में चुना है. यदि किसी कारणवश टूर्नामेंट के बीच में कोई गेंदबाज बाहर हो जाता है तो शमी उसकी कमी आसानी से पूरी कर सकते हैं. खास बात यह है कि स्टैंड बाय प्लेयर में एक अन्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल है. दीपक चाहर एशिया कप में भी स्टैंडबाय थे, लेकिन आवेश खान के अस्वस्थ होने के बाद उन्हें स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया था. इसके अलावा श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी स्टैंड बाय प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments