Saturday, December 3, 2022
HomeBollywoodTeam India Jersey T20 World Cup: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च,...

Team India Jersey T20 World Cup: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, अब टी20 वर्ल्ड कप में इस अवतार में दिखेंगे ‘मेन इन ब्लू’— News Online (www.googlecrack.com)

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अगले महीने की 16 तारीख से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन हो रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अभी से ही इस टूर्नामेंट को लेकर कमर कस चुकी है. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में होने जा रहे मुकाबले से करेगी. इस सबसे पहले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई टी20 जर्सी का खुलासा हो गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफिशियल किट  किट पार्टनर ‘एमपीएल स्पोर्ट्स’ द्वारा मुंबई में 18 सितंबर (रविवार) को जर्सी की लॉन्चिंग की गई. पिछली बार टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम की जर्सी पूरी तरह नेवी ब्लू कलर की थी. लेकिन इस बार जर्सी का कलर स्काई ब्लू है. साथ में इसके कंधे पर डार्क ब्लू कलर का समावेश है. खास बात यह है कि अब टी20 में भारतीय महिला टीम के जर्सी का कलर भी ऐसा ही रहने वाला है.

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी. वैसे भी भारत ने काफी सालों से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है. ऐसे में भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टी20 विश्व कप जीतकर इस सूखे को जरूर खत्म करेगी. टीम इंडिया नेआखिरी बार साल 2013 में आईसीसी खिताब जीता था. तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

ind jersy

बीसीसीआई ने नई जर्सी को लेकर ट्वीट किया, ‘यह हर क्रिकेट प्रशंसक के लिए, यह आपके लिए है. पेश है नई टी20 जर्सी- वन ब्लू जर्सी.’

पिछले हफ्ते हुआ था वर्ल्ड कप टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप के लिए 12 सितंबर को टीम इंडिया का ऐलान हुआ था. बीसीसीआई ने एशिया कप की हार से सबक लेते हुए हार्दिक पंड्या समेत पांच तेज गेंदबाजों को जगह दी है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल फिट होने के बाद स्क्वॉड में लौटे है. बुमराह पीठ में तकलीफ, जबकि हर्षल पटेल पसली की चोट के चलते एशिया कप में भाग नहीं ले पाए थे. दोनों खिलाड़ियों को एनसीए में रिहैब के दौर से गुजरना पड़ा है. अब दोनों खिलाड़ियों के लौटने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी. स्क्वॉड में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज भी शामिल हैं जो एशिया कप में भी टीम का पार्ट थे.

क्लिक करें- टीम इंडिया का बदलता गया अंदाज, पिछले सात टी20 वर्ल्ड में ऐसी थी खिलाड़ियों की जर्सी

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

टी20 वर्ल्डकप में भारत का पूरा शेड्यूल-

17 अक्टूबर– भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (वॉर्म अप मैच) 9.30 AM
19 अक्टूबर– भारत बनाम न्यूजीलैंड (वॉर्म अप मैच) 1.30 PM

23 अक्टूबर– भारत बनाम पाकिस्तान, 1.30 PM
27 अक्टूबर- भारत बनाम A2, 12:30 PM
30 अक्टूबर– भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 4.30 PM
2 नवंबर– भारत बनाम बांग्लादेश, 1.30 PM
6 नवंबर– भारत बनाम B1, 1.30 PM

टी-20 वर्ल्डकप में भारत का प्रदर्शन-

2007- चैम्पियन
2009- राउंड 2
2010– राउंड 2
2012- राउंड 2
2014- उपविजेता
2016- सेमीफाइनल
2021– राउंड 2

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments