Saturday, December 3, 2022
HomeBollywoodVirat Kohli India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में आग उगलता...

Virat Kohli India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला, इस एवरेज और स्ट्राइक रेट से बरसाते हैं रन— News Online (www.googlecrack.com)

Virat Kohli India vs Australia: एशिया कप 2022 सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद अब भारतीय टीम अगली सीरीज की तैयारी में है. 11 दिन के आराम के बाद टीम को अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 20 सितंबर से खेली जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की यह सीरीज बेहद अहम होने वाली है. एशिया कप में अपनी पुरानी लय हासिल करने वाले विराट कोहली एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाल मचा सकते हैं.

वैसे बता दें कि विराट कोहली का अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद ही शानदार रिकॉर्ड रहा है. जब भी कंगारू टीम सामने आती है, तब कोहली का बल्ला जमकर चलता है. एवरेज हो या फिर स्ट्राइक रेट, हर मामले में कोहली का ही जलवा होता है. ऐसे में वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में कोहली अपनी फॉर्म को और भी ज्यादा हाई करना चाहेंगे.

रनों के मामले में कोहली के आसपास भी कोई नहीं

यदि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवरऑल टी20 रनों का रिकॉर्ड देखें तो कोहली के आसपास भी कोई नहीं है. कोहली ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 टी20 मैच खेले, जिसमें सबसे ज्यादा 718 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर एरॉन फिंच हैं, जो 15 मैच में 440 रनों के साथ काफी पीछे खड़े नजर आते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एवरेज और स्ट्राइक रेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले गए 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में विराट कोहली का एवरेज 59.83 का रहा है. साथ ही स्ट्राइक रेट भी 146.23 का रहा है. कोहली ने कंगारू टीम के खिलाफ अब तक 7 फिफ्टी लगाईं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने 22 छक्के और 55 चौके जमाए हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों में रनों का रिकॉर्ड

  1. विराट कोहली – 19 मैच – 718 रन
  2. एरॉन फिंच – 15 मैच – 440 रन
  3. ग्लेन मैक्सवेल – 16 मैच – 431 रन
  4. शिखर धवन – 14 मैच – 347 रन
  5. रोहित शर्मा – 19 मैच – 318 रन

वर्ल्ड कप से ठीक पहले साउथ अफ्रीका सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के ठीक बाद साउथ अफ्रीका टीम भी भारत दौरे पर आएगी. तीन दिन के गैप के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है. ऐसे में इन दो सीरीज के 6 मैचों में भारतीय टीम के पास अपने प्लान और रणनीति को आजमाने का पूरा समय होगा.

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से 11 अक्टूबर को आखिरी मैच खेलेगी. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर होना है और 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल:

  • पहला टी20- 20 सितंबर (मोहाली)
  • दूसरा टी20- 23 सितंबर (नागपुर)
  • तीसरा टी20- 25 सितंबर (हैदराबाद)

सीरीज के लिए दोनों देश की स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: शीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जाम्पा.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments