Tuesday, November 29, 2022
HomeSportsअर्शदीप और चाहर के सामने साउथ अफ्रीकी टीम ढेर, भारतीय टीम को...

अर्शदीप और चाहर के सामने साउथ अफ्रीकी टीम ढेर, भारतीय टीम को दिया 107 रनों का टारगेट— News Online (www.googlecrack.com)

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से ढह गई और सिर्फ 106 रन बना सकी. अब भारत को यह मुकाबला जीतने के लिए 107 रन बनाने होंगे. साउथ अफ्रीका के ओर से केशव महाराज ने सबसे अधिक 41, एडन मार्करम ने 25 और वेन पारनेल ने 24 रनों की पारी खेली. इनकी पारियों के बदौलत ही अफ्रीकी टीम 106 रनों तक पहुंच सकी. वहीं भारत के ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 3 विकेट और दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

भारत को मिला 107 रनों का टारगेट
भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम के शुरूआती 2 विकेट 1 रन पर ही गंवा दिया. टीम को पहला झटका तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने साउथ अफ्रीकी कप्तान बवुमा के रूप में दिया. वहीं इसके बाद अगले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के दूसरे ओपनर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया.

2 विकेट के बाद भी साउथ अफ्रीकी पारी संभल नहीं पाई और टीम ने 9 के स्कोर पर पहुंचते-पहुंचते 5 विकेट खो दिए. दरअसल, अफ्रीकी टीम को तीसरा झटका अर्शदीप सिंह ने राइली रूसो और और चौथा झटका डेविड मिलर के रूप में दिया. वहीं इसके बाद टीम को पांचवा झटका दीपक चाहर ने ट्रिस्टन स्टबस के रूप में दिया. पांच विकेट गिरने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम की पारी को मार्करम और परनेल ने संभाला और टीम का स्कोर 40 के पार ले गए. हालांकि 42 के स्कोर पर एडन मार्करम(25) पर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हो गए. साउथ अफ्रीका के ओर से केशव महाराज ने सबसे अधिक 41, एडन मार्करम ने 25 और वेन पारनेल ने 24 रनों की पारी खेली. इनकी पारियों के बदौलत ही अफ्रीकी टीम 106 रनों तक पहुंच सकी. भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत को सिर्फ 107 रनों का टारगेट मिला है.

यह भी पढ़ें:

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 सबसे कम स्कोर पर आधी टीम लौटी पवेलियन

IND vs SA: पहले टी20 में चहल और बुमराह को नहीं मिली जगह, दीपक चाहर और आर अश्विन को मिला मौका; देखें प्लेइंग इलेवन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments