Thursday, December 8, 2022
HomeSportsआईसीसी के मुताबिक अर्शदीप सिंह करेंगे टी-20 विश्व कप में धमाल--- News...

आईसीसी के मुताबिक अर्शदीप सिंह करेंगे टी-20 विश्व कप में धमाल— News Online (www.googlecrack.com)

T20 World Cup 2022:  2022 टी-20 विश्व कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है. सारी टीमें इस मेगा इवेंट की तैयारी में जुट गई हैं. इस बार के विश्व कप में कई युवा खिलाड़ी ऐसे होंगे जो अपना जलवा बिखेरते हुए दिखाई देंगे. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीस) ने एक ऐसी लिस्ट साझा की है जिसमें उन्होंने उन पांच युवा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो आगामी विश्वकप में धमाल मचा सकते हैं. आईसीसी द्वारा शेयर की गई इस लिस्ट में भारतीय युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी जगह मिली है.

अर्शदीप के पास दबाव को झेलने की काबिलियत

अर्शदीप ने इस साल जुलाई में इंग्लैंड में अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उनका अब तक का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है. अर्शदीप ने अब तक खेले 13 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 20 से कम की औसत के साथ 19 विकेट हासिल किए हैं. अब तक के करियर में अर्शदीप की इकॉनमी 8.14 की ही रही है. उन्होंने छोटे से ही करियर में दिखा दिया है कि उनके पास दबाव को झेलने की काबिलियत है.

नसीम शाह को भी दी लिस्ट में जगह

आईसीसी ने अर्शदीप के अलावा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी अपनी लिस्ट में जगह दी है. शाह का भी अब तक का करियर काफी शानदार रहा है. दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स, अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूखी और यूएई के वी अरविंद को भी आईसीसी ने जगह दी है. स्टब्स धुंआधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं तो वहीं फारूखी शुरुआत में विकेट निकालने के लिए जाने जाते हैं. 22 साल के फारुखी ने अब तक खेले 14 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 19.78 की औसत के साथ 18 विकेट हासिल किए हैं. फारुखी की इकॉनमी 6.82 की रही है जो टी-20 फॉर्मेट में काबिलेतारीफ चीज है. 

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup: इन बल्लेबाज़ों ने 2007 से 2021 तक टी20 वर्ल्ड कप में की है बाउंड्री की बरसात, लिस्ट में भारतीय शामिल

T20 World Cup: इन गेंदबाज़ों ने 2007 से 2021 तक टी20 वर्ल्ड कप में में चटकाएं हैं सर्वाधिक विकेट, लिस्ट में भारतीय मौजूद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments