Friday, February 3, 2023
HomeSportsइंग्लैंड का सूपड़ा साफ कर टीम इंडिया ने झूलन गोस्वामी को दिया...

इंग्लैंड का सूपड़ा साफ कर टीम इंडिया ने झूलन गोस्वामी को दिया ‘फेयरवेल गिफ्ट’, 16 रनों से जीता— News Online (www.googlecrack.com)

INDWvs ENGW 2022 Match Report: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को 16 रनों से हरा दिया है. इस तरह भारतीय टीम ने 3 वनडे मैचों की यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. भारत के 169 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम 43.4 ओवर में महज 153 रनों पर सिमट गई. भारतीय दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का यह आखिरी इंटरनेशनल मैच था. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम झूलन गोस्वामी को यादगार विदाई देने में कामयाब रही. वहीं, झूलन गोस्वामी ने अपने आखिरी मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर में 30 रन देकर 2 खिलाड़ियों को पवैलियन का रास्ता दिखाया.

दीप्ति शर्मा ने खेली अहम पारी

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौट गई. हालांकि, स्मृति मंधाना ने 79 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने नाबाद 68 रनों का योगदान दिया. दरअसल, भारतीय टीम के 5 बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल पाए. वहीं, टीम इंडिया के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए.

भारत ने 16 रनों से जीता मैच

इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने 10 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं, फ्रेय कैम्प और एस्लेसटन को 2-2 कामयाबी मिली. जबकि एफ. डेविस और चॉर्लोट डीन ने 1-1 खिलाड़ियों को आउट किया. भारत के 169 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत खराब रही. इंग्लैंड टीम के 7 बल्लेबाज 65 रनों तक पवैलियन लौट चुके थे. हालांकि, एमी जोन्स और चॉर्लोथ डीन ने पारी संभालने की कोशिश जरूर की, लेकिन इंग्लैंड टीम टार्गेट तक नहीं पहुंच सकी. भारत के लिए रेणुका सिंह ने 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट झटके. जबकि झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड़ को 2-2 कामयाबी मिली. इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 1 खिलाड़ी को आउट किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments