Wednesday, November 23, 2022
HomeSportsइंडिया लीजेंड्स दोबारा बने चैंपियन, रोड सेफ्टी फाइनल में लंकाई दिग्गजों को...

इंडिया लीजेंड्स दोबारा बने चैंपियन, रोड सेफ्टी फाइनल में लंकाई दिग्गजों को 33 रन से हराया— News Online (www.googlecrack.com)

Road Safety World Series 2022 Champions: इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने एक बार फिर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का टाइटल अपने नाम कर लिया. शनिवार रात को हुए फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lnaka Legends) को 33 रन से शिकस्त दी. यहां इंडिया लीजेंड्स के लिए नमन ओझा (Naman Ojha) ने ताबड़तोड़ शतक लगाया. वह ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी रहे.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन के खिताब पर भी इंडिया लीजेंड्स ने कब्जा जमाया था. इस बार दूसरे सीजन में यह टीम अपने टाइटल को डिफेंड करने में कामयाब रही. मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

नमन ओझा ने 71 गेंद पर 108 रन की पारी खेली. वह शुरू से लेकर आखिरी तक एक छोर पर टिके रहे. सचिन तेंदुलकर (0), सुरेश रैना (4), युसूफ पठान (0) सस्ते में पवेलियन लौटे. विनय कुमार (36), युवराज सिंह (19) और इरफान पठान (11) ने छोटी-छाटी पारियां खेलते हुए नमन ओझा का साथ दिया. श्रीलंका की और से नुवान कुलसेकरा ने तीन, उदाना ने दो और इशान जयारत्ने ने एक विकेट चटकाया.

162 रन पर ऑलआउट हो गए लंकाई लीजेंड्स
196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका लीजेंड्स के विकेट शुरुआत से ही गिरते रहे. दिलशान मुनावीरा (8), सनत जयसूर्या (5), तिलकरत्ने दिलशान (11) सस्ते में पवेलियन लौट गए. श्रीलंका लीजेंड्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज भी नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे. उपल थरंगा (10), असीला गुणारत्ने (19), जीवन मेंडिस (20) छोटी-छोटी पारियां खेली. एकमात्र इशान जयारत्ने ने 22 गेंद पर 51 रन जड़कर अपनी टीम को विशाल हार से बचाया. पूरी लंकाई टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर सिमट गई. इंडिया लीजेंड्स की ओर से विनय कुमार तीन, अभिमन्यू मिथून ने दो और बाकी गेदंबाजों को एक-एक विकेट मिला.

‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ रहे तिलकरत्ने दिलशान
श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान अपनी टीम को चैंपियन तो नहीं बना पाए लेकिन वह इस बार ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ रहे. उन्होंने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इस सीजन में 192 रन बनाए और 5 विकेट भी हासिल किए. 

इंडिया लीजेंड्स की चैंपियन स्क्वाड
सचिन तेंदुलकर (कप्तान), सुरेश रैना, युवराज सिंह, इरफान पठान, युसूफ पठान, हरभजन सिंह, मुनफ पटेल, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, प्रज्ञान ओझा, विनय कुमार, अभिमन्यू मिथुन, राजेश पंवार और राहुल शर्मा.

यह भी पढ़ें…

Team India: ‘भारत को अपना दूसरा जहीर खान मिल गया’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस गेंदबाज के लिए कही यह बात

Team India’s Fielding: इस साल टीम इंडिया ने ड्रॉप किए 25% कैच, आकाश चोपड़ा ने बताए खराब फील्डिंग के कारण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments