Sunday, February 5, 2023
HomeSportsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सईद अजमल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं बुमराह, जानें...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सईद अजमल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं बुमराह, जानें टी20 में कितने चाहिए विकेट— News Online (www.googlecrack.com)

India vs Australia T20I Jasprit Bumrah: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए भारत ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है. इससे पहले बुमराह एशिया कप 2022 में नहीं खेले थे. वे चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब वे फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. बुमराह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे इस सीरीज में पाकिस्तान के सईद अजमल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बुमराह के नाम दर्ज है. उन्होंने अब तक 15 विकेट लिए हैं. इस मामले में सईद अजमल पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 19 विकेट लिए हैं. मोहम्मद आमिर 17 विकेटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. उमर गुल और ईश सोढ़ी ने 16-16 विकेट हासिल किए हैं. बुमराह इस सीरीज में अजमल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. इसके लिए बुमराह को 5 विकेट चाहिए.

अगर बुमराह के टी20 करियर पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है. उन्होंने अब तक खेले 58 मैचों में 69 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट परफॉर्मेंस में 3 विकेट लेकर 11 रन  देना रहा है. वे आईपीएल के 120 मैचों में 145 विकेट ले चुके हैं.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल को भी मौका मिला है. भारत की टी20 विश्वकप की टीम में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया गया. उन्हें स्टैंडबाय पर रखा गया है. 

यह भी पढ़ें : R Ashwin’s Birthday: सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुरू किया था करियर, आज हैं भारत के दूसरे सबसे सफल टेस्ट बॉलर

Ajay Jadeja: पूर्व क्रिकेटर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को दी सलाह, प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन बातों से बचने के लिए कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments