Friday, December 2, 2022
HomeSportsकोरोना के चपेट में आए मोहम्मद शमी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज...

कोरोना के चपेट में आए मोहम्मद शमी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर— News Online (www.googlecrack.com)

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त भारत दौरे पर है. 20 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में होगा. वहीं इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, टीम के अनुभवी स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव मिले हैं. मोहम्मद शमी को कोरोना के चपेट में आने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है. वहीं शमी के जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है.

शमी हुए सीरीज से बाहर
भारतीय टीम के अनुभवी स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव मिले हैं. मोहम्मद शमी को कोरोना के चपेट में आने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है. वहीं शमी के जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि शमी लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले थे. वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ओर से बतौर स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में शामिल थे. अब उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है.

टी20 मैंचों में किसका पलड़ा रहा है भारी
टीम इंडिया ने अब तक कुल 179 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उसे 114 मैचों में जीत मिली है. वहीं 57 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा तीन मैच टाई रहे हैं तो पांच मैचों का कोई रिज़ल्ट नहीं निकला है. 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो कंगारुओं ने अब तक 158 T20I खेले हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को 82 मैचों में जीत मिली और 70 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं 6 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है.

यह भी पढ़ें:

Legends League Cricket: गुजरात जायंट्स ने इंडिया कैपिटल्स को चटाई धूल, केविन ओ ब्रायन ने जड़ा तूफानी शतक

PAK vs ENG 2022: जानिए आंकड़ों में पाकिस्तान-इंग्लैंड में कौन है आगे, पढ़िए प्रिव्यू और सीरीज से जुड़ी अहम बातें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments