Sunday, February 5, 2023
HomeSportsक्या बारिश बिगाड़ेगी भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का मज़ा? जानिए कैसा रहने वाला है...

क्या बारिश बिगाड़ेगी भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का मज़ा? जानिए कैसा रहने वाला है आज नागपुर का मौसम— News Online (www.googlecrack.com)

IND vs AUS 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश से धुलने के आसार हैं. यह मुकाबला आज नागपुर (Nagpur) में खेला जाना है, जहां पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम के पूर्वानुमान की मानें तो आज भी मैच के वक्त बारिश के पूरे-पूरे आसार हैं. 

नागपुर में लगभग तीन साल बाद कोई इंटरनेशनल मुकाबला होने जा रहा है. 45 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम की सारी टिकटें बिक चुकी हैं. दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है लेकिन अब बारिश दर्शकों का पूरा मूड खराब कर सकती है. बता दें कि यहां गुरुवार के दिन भी रूक-रूक कर बारिश होती रही. इसके चलते दोनों टीमें अभ्यास भी नहीं कर पाई थी.

नागपुर में ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टीम इंडिया ने अब तक चार मैच खेले हैं. इनमें उसे दो में जीत और दो में हार मिली है. अच्छी बात यह है कि यहां पिछले दोनों मुकाबलों में भारत को जीत मिली है. नागपुर का मैदान गेंदबाजों को अच्छी मदद देता है. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर महज 151 रहा है. अब तक इस मैदान पर हुए 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही ज्यादा सफलता भी मिली है. यहां 9 मौकों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.

भारत के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद यह मैच टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ का है. यह मैच हारने पर टीम इंडिया इस सीरीज से भी हाथ धो बैठेगी. ऐसे में टीम इंडिया इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी.

यह भी पढ़ें…

IND vs AUS 3rd T20I: टिकट खरीदने के लिए हैदराबाद में उमड़ पड़ा फैंस का सैलाब, बिक्री शुरू होते ही मची भगदड़

IPL 2023: पुराने फॉर्मेट में लौटेगा IPL, होम ग्राउंड पर खेल सकेंगी टीमें; महिला IPL भी अगले साल से शुरू

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments