Monday, December 11, 2023
HomeSportsजिनके नाम पर रखा नाम, आज उन्हीं से आगे निकल सकते हैं...

जिनके नाम पर रखा नाम, आज उन्हीं से आगे निकल सकते हैं रचिन; इस मामले में सचिन को छोड़ेंगे पीछे— News Online (www.googlecrack.com)

Rachin Ravindra, Sachin Tendulkar: वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़े खिलाड़ी साबित हुए रचिन रविंद्र आज एक मामले में मास्टर-ब्लास्टर को पछाड़ सकते हैं. आज होने वाले न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका मैच में एक रन बनाते ही वह एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. यह रिकॉर्ड 25 से कम उम्र में वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का है. फिलहाल, इस रिकॉर्ड पर सचिन तेंदुलकर का कब्जा है.

सचिन तेंदुलकर ने 25 वर्ष की आयु के पहले ही एक वर्ल्ड कप में 523 रन बना डाले थे. लंबे समय से उनका यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया था. रचिन रविंद्र ने पिछले मैच में इस रिकॉर्ड की बराबरी की. वह वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 523 रन जड़ चुके हैं. अब आज होने वाले मुकाबले में उन्हें सचिन को पछाड़ने के लिए महज एक रन की दरकार है.

नाम के पीछे की कहानी
ऐसा कहा जाता है कि रचिन रविंद्र के माता-पिता क्रिकेट के फैन थे. वे सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को बेहद पसंद करते थे. यही कारण है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम इन दो दिग्गज बल्लेबाजों के नाम को मिलाकर बनाया. वैसे, रचिन ने अपने नाम को साबित भी किया है. उनकी बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की झलक भी दिखती है.

वर्ल्ड कप 2023 में धूम मचाता रचिन रविंद्र का बल्ला
रचिन रविंद्र वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं. वह अब तक 523 रन जड़ चुके हैं. वह टॉप पर काबिज क्विंटन डिकॉक से महज 27 रन पीछे चल रहे हैं. रचिन इस टूर्नामेंट में तीन शतक भी जमा चुके हैं. वह 74.71 की बल्लेबाजी औसत और 107.39 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. इस वर्ल्ड कप में वह न्यूजीलैंड के लिए तुरुप का इक्का साबित हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें…

NZ vs SL Weather Updates: पाकिस्तान को एक बार फिर सेमीफाइनल में पहुंचाएगा ‘कुदरत का निजाम’? न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच में है बारिश के आसार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments