Sunday, September 17, 2023
HomeSportsटीम इंडिया ने पहले दिन कसा शिकंजा, अश्विन के साथ रोहित-यशस्वी का...

टीम इंडिया ने पहले दिन कसा शिकंजा, अश्विन के साथ रोहित-यशस्वी का शानदार प्रदर्शन— News Online (www.googlecrack.com)

India vs West Indies Dominica Test 1st Day: भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमिनिका में बुधवार से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान टीम महज 150 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 80 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट झटके. जबकि बैटिंग रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने कमाल दिखाया. 

वेस्टइंडीज की पारी के बाद टीम इंडिया के लिए यशस्वी और रोहित ओपनिंग करने आए. यशस्वी डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने 73 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 40 रन बनाए. जबकि रोहित ने 65 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 30 रन बनाए. इन दोनों के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई. वेस्टइंडीज का कोई भी गेंदबाज यह साझेदारी नहीं तोड़ सका. टीम इंडिया वेस्टइंडीज से अब 70 रन पीछे है. 

अश्विन के पंजे में फंसे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 

डोमिनिका टेस्ट में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान टीम महज 150 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारतीय स्पिन गेंदबाज अश्विन और जडेजा टीम पर भारी पड़ गए. अश्विन ने 5 और जडेजा ने 3 विकेट झटके. वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 47 रन एलिक ने बनाए. उन्होंने 99 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान ब्रेथवेट महज 20 रन बनाकर आउट हुए. तेजनारायण चंद्रपॉल 12 रन बनाकर चलते बने. कॉर्नवाल अंत में 19 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारत के लिए अश्विन ने 24.3 ओवरों में 60 रन देकर 5 विकेट. उन्होंने 6 मेडन ओवर भी निकाले. अश्विन के लिए यह पारी खास रही. उन्होंने 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे किए. रवींद्र जडेजा ने 14 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्होंने 7 मेडन ओवर निकाले. शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें : Ashwin Record: अश्विन ने तोड़ा जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में 33वीं बार झटके 5 विकेट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments