Thursday, December 1, 2022
HomeSportsटीम इंडिया में बुमराह की कमी पूरी करने में सक्षम हैं मोहम्मद...

टीम इंडिया में बुमराह की कमी पूरी करने में सक्षम हैं मोहम्मद सिराज, ये 3 फैक्टर बनाते हैं खास— News Online (www.googlecrack.com)

Mohammed Siraj India vs South Africa: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली रही है. उसने सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज की. इस सीरीज के लिए बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. सिराज को टी20 विश्वकप 2022 के लिए भी मौका मिल सकता है. अगर सिराज के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है. वे बुमराह की कमी पूरी कर सकते हैं.

सिराज से जुड़े तीन ऐसे बड़े फैक्टर हैं जो ये साबित करते हैं कि वे बुमराह की कमी को पूरा कर सकते हैं. सिराज ने इसी महीने वारविकशायर के लिए काउंटी डेब्यू किया. यहां उन्होंने खतरनाक बॉलिंग की. सिराज ने समरसेट के खिलाफ खेले गए एक मैच में 82 रन देकर 5 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने इमाम उल हक और जॉर्ज बार्टलेट जैसे खिलाड़ियों को आउट किया. सिराज का इस प्रदर्शन की वजह से निश्चित रूप से आत्मविश्वास बढ़ा होगा.

युवा तेज गेंदबाज सिराज पावरप्ले में बॉलिंग करने में माहिर हैं और उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है. सिराज पावरप्ले में 60 पारियों में 636 गेंदे फेंकी हैं और इस दौरान 22 विकेट झटके हैं. उनका इकॉनमी 8.45 रही है. सिराज की इकॉनमी उन शुरुआती छह ओवरों की है जिसमें बल्लेबाज ताबड़तोड़ बैटिंग का प्रयास करते हैं.

मोहम्मद सिराज से जुड़ा एक जरूरी फैक्ट यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का गाबा में गुरूर चकनाचूर कर दिया था. भारत ने पिछले साल गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में हराकर इतिहास रच दिया था. इस मैच की दूसरी पारी में सिराज ने 5 विकेट झटके थे. उनकी खतरनाक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम ढह गई थी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: भारत ने मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में किया शामिल, चोट की वजह से बाहर हुए बुमराह

T20 World Cup 2022 में नहीं खेलेंगे दुनिया के 5 खतरनाक खिलाड़ी, भारत समेत इन देशों को होगा नुकसान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments