Friday, December 9, 2022
HomeSportsटी20 वर्ल्ड कप में भारत को खलेगी बुमराह की कमी, नंबर एक...

टी20 वर्ल्ड कप में भारत को खलेगी बुमराह की कमी, नंबर एक गेंदबाज ने किया दावा— News Online (www.googlecrack.com)

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड से भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बाहर हो चुके हैं. बुमराह का वर्ल्ड कप में नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भी दावा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी.

बुमराह के अलावा स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे. हेजलवुड ने बुमराह को टी20 फॉर्मेट में नंबर वन गेंदबाज बताया है. हेजलवुड ने कहा, ”टी20 क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. इस बात में कोई शक नहीं हैं.”

टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर एक के स्थान पर काबिज हेजलवुड ने कहा, ”बुमराह को हमने आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए देखा है. बुमराह के पास कमाल की यॉर्कर्स फेंकने की क्षमता है. बुमराह जिस तरह से अपनी गति में बदलाव करते हैं वो शानदार है. टीम इंडिया बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप में मिस करेगी.”

टीम को तलाशना होगा बुमराह का विकल्प

बता दें कि पीठ में दर्द की समस्या के चलते जसप्रीत बुमराह एशिया कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह ने दूसरे और तीसरे टी20 मैच में हिस्सा लिया. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले बुमराह फिर से चोटिल हो गए. 

जसप्रीत बुमराह की चोट काफी गंभीर है और उन्हें क्रिकेट के मैदान से कम से कम 6 महीने तक दूर रहना पड़ सकता है. टीम इंडिया के सामने अब बुमराह का रिप्लेसमेंट तलाशने की चुनौती है. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से किसी एक को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है.

IND Vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल सकते हैं मोहम्मद शमी, वापसी के लिए बनाया जा रहा खास प्लान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments