Wednesday, February 8, 2023
HomeSportsटी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी बन सकते हैं बुमराह का रिप्लेसमेंट,...

टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी बन सकते हैं बुमराह का रिप्लेसमेंट, रेस में सिराज भी शामिल— News Online (www.googlecrack.com)

T20 World Cup: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने अब जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट चुनने की चुनौती है. चूंकि मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप के लिए बैकअप खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है इसलिए उनके चुने जाने की संभावना अधिक है. लेकिन शमी के अलावा सिराज को भी बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाकर ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है.

बीसीसीआई के पास बुमराह का रिप्लेसमेंट चुनने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है. लेकिन बीसीसीआई 6 अक्टूबर से पहले ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान करना चाहेगा. इसकी वजह यह है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेगी. ऐसे में बुमराह के रिप्लेसमेंट को भी टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा.

एशिया कप में गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में वापस बुलाया गया था. लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. हालांकि वर्ल्ड कप के बैकअप खिलाड़ियों में शामिल होने की वजह से शमी का नाम बुमराह को रिप्लेस करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे है.

सिराज के पास है अनुभव

शमी के अलावा दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज भी वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा बनने की रेस में शामिल हैं. दीपक चाहर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका मिला है. पहले टी20 मुकाबले में दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

मोहम्मद सिराज ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. सिराज को ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव भी है. ऑस्ट्रेलिया में अपने डेब्यू के बाद से ही सिराज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और वह अब टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं.

T20 World Cup: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments