Monday, December 5, 2022
HomeSportsडिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली ने नवीन कुमार को बनाया कप्तान, जानें कैसा...

डिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली ने नवीन कुमार को बनाया कप्तान, जानें कैसा रहा है प्रदर्शन— News Online (www.googlecrack.com)

Naveen Kumar Pro Kabaddi: प्रो कबड्डी लीग (PKL) का नौवां सीजन शुरु होने से पहले दबंग दिल्ली ने एक बड़ी घोषणा की है. पिछले सीजन की चैंपियन दिल्ली ने अपने स्टार रेडर नवीन कुमार को आगामी सीजन का कप्तान बनाया है. नवीन पिछले तीन सीजनों से दिल्ली के बेस्ट रेडर रहे हैं. उन्होंने पिछले सीजन चोटिल होने के बावजूद 200 से अधिक रेड प्वाइंट्स हासिल किए थे. अब तक नवीन ने लीग में एक भी बार कप्तानी नहीं की है और यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कप्तानी के भार को किस तरह संभालते हैं.

युवा नवीन ने छठे सीजन में अपना डेब्यू किया था और पहले ही सीजन में कमाल किया था. उन्होंने 22 मैचों में 172 रेड प्वाइंट्स हासिल करते हुए दिल्ली को पहली बार प्लेऑफ में पहुंचाया था. सातवें सीजन में नवीन ने 23 मैचों में 301 रेड प्वाइंट्स लिए और अपनी टीम को पहली बार फाइनल में पहुंचाया था. हालांकि, दिल्ली को बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. पिछले सीजन नवीन ने 207 रेड प्वाइंट्स लिए और अपनी टीम को पहली बार चैंपियन बनाया था.

दिल्ली की टीम में पिछले सीजन मंजीत छिल्लर, संदीप नरवाल, जीवा कुमार और जोगिंदर नरवाल जैसे दिग्गज मौजूद थे. इस सीजन इनमें से कोई भी खिलाड़ी दिल्ली की टीम का हिस्सा नहीं है. दिल्ली ने संदीप ढुल के रूप में एक अच्छा डिफेंडर खरीदा है. इसके अलावा भी उन्होंने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. युवा खिलाड़ियों के दम पर दिल्ली अपने टाइटल को बचाने के लिए उतरेगी. नौवें सीजन के पहले मैच में ही दिल्ली एक्शन में दिखेगी. उनका सामना यू मुंबा से होगा.

यह भी पढ़ें:

Pro Kabaddi League: आठवें सीजन की चैंपियन रहने वाली दबंग दिल्ली का कैसा रहा अबतक का सफर

Pro Kabaddi League 2022: क्या युवा खिलाड़ियों के दम पर टाइटल डिफेंड कर पाएगी दबंग दिल्ली? जानिए क्या है दिल्ली की मजबूती और कमजोरियां

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments