Friday, February 3, 2023
HomeSportsनागपुर में ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकती है टीम इंडिया, जानें कैसा...

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकती है टीम इंडिया, जानें कैसा रहा यहां का रिकॉर्ड— News Online (www.googlecrack.com)

India vs Australia 2nd T20 Nagpur: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जाएगा. भारत को सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया नागपुर में होने वाले मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. अगर नागपुर में टीम इंडिया के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहां उसने पिछले दो टी20 मैचों में जीत हासिल की है. 

टीम इंडिया ने नागपुर में पिछला टी20 मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में खेला था. इसे भारत ने 30 रनों से जीत लिया था. जबकि जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले मैच में 5 रनों से जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया ने नागपुर में कुल 4 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उसने 2 मैचों में जीत हासिल की और 2 में हार का सामना किया. उसे श्रीलंका और न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर हराया है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया टी20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेल रही है. इसके पहले मुकाबले में उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए थे. इसके बावजूद वह मैच बचा नहीं सके. टीम इंडिया नागपुर में जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. इसके लिए प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव किया जाएगा.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. उनके प्लेइंग इलेवन में आने से उमेश यादव को बाहर होना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: Suryakumar Yadav ने दिया जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर बयान, जानें दूसरे टी20 में खेलने को लेकर क्या बोले

ICC New President: आईसीसी अध्यक्ष बनने के सवाल पर सौरव गांगुली का बयान, कहा- ये मेरे हाथ में नहीं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments