Tuesday, November 29, 2022
HomeSportsन्यूजीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए की वनडे स्क्वाड का एलान, संजू सैमसन को...

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए की वनडे स्क्वाड का एलान, संजू सैमसन को मिली टीम की कमान— News Online (www.googlecrack.com)

India A Squad against New Zealand A: न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए की स्क्वाड (India A Squad) का एलान हो गया है. ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने इसके लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड चुनी है. टीम की कमान संजू सैमसन (Sanju Samson) को सौंपी गई है. इस स्क्वाड में IPL 2022 के स्टार खिलाड़ी उमरान मलिक और तिलक वर्मा को भी जगह दी गई है. अंडर-19 वर्ल्ड कप स्टार राज अंगद बावा भी टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

IPL और रणजी ट्रॉफी में दमदार खेल दिखाने वाले रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद भी न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ वनडे सीरीज में नजर आएंगे. शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, रुतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी जिन्हें टीम इंडिया से खेलने का अच्छा अनुभव है, उन्हें भी इंडिया-ए में जगह दी गई है. बाता दें कि इंडिया-ए और न्यूजीलैंड ए के बीच होने वाले तीनों मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडिय में खेले जाएंगे. पहला मैच 22 सितंबर, दूसरा मुकाबला 25 सितंबर और तीसरा वनडे 27 सितंबर को खेला जाएगा.

ऐसी है इंडिया-ए स्क्वाड: पृथ्वी शॉ, अभिमन्यू ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगज बावा.

टी20 वर्ल्ड कप टीम में संजू सैमसन को नहीं चुनने का हो रहा था विरोध
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई थी. उनकी जगह आउट ऑफ फॉर्म चल रहे ऋषभ पंत को एंट्री मिली थी. इसे लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार टीम इंडिया प्रबंधन पर निशाने साधे जा रहे थे. सोशल मीडिया पर फैंस ने संजू सैमसन को टीम से बाहर रखने पर काफी नाराजगी जताई थी. माना जा रहा है कि अब संजू सैमसन को इंडिया-ए का कप्तान बनाने के बाद यह नाराजगी काफी हद तक दूर हो सकती है.

यह भी पढ़ें…

Asad Rauf Passes Away: पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का निधन, लाहौर में चलाते थे कपड़े और जूते की दुकान

T20 World Cup में कैसा होना चाहिए टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर? दो पूर्व क्रिकेटर्स से मिले यह जवाब

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments