Saturday, December 9, 2023
HomeSportsबांग्लादेश ने दिल्ली में बनाया छक्कों का रिकॉर्ड, श्रीलंका पर जीत दर्ज...

बांग्लादेश ने दिल्ली में बनाया छक्कों का रिकॉर्ड, श्रीलंका पर जीत दर्ज कर हासिल की उपलब्धि— News Online (www.googlecrack.com)

World Cup 2023 Bangladesh vs Sri Lanka: बांग्लादेश ने विश्व कप 2023 के 38वें मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश की यह जीत काफी विवादित रही. एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट को लेकर काफी बवाल हुआ. अगर इससे इतर बांग्लादेश की बात करें तो उसने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है. बांग्लादेशी टीम ने विश्व कप के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. बांग्लादेश ने करीब आठ सालों के बाद यह कारनामा दोहराया है.

बांग्लादेश ने विश्व कप के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के इस विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाए थे. टीम ने कुल 8 छक्के लगाए थे. जबकि इसके भारत के खिलाफ भी 8 छक्के लगाए थे. टीम ने 2015 के एक विश्व कप मुकाबले में स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 छक्के लगाए थे. अब उसने श्रीलंका के खिलाफ भी 7 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दिल्ली में खेले गए मैच में बांग्लादेश के लिए लिटस, शाकिब अल हसन और तौहिद हृदोय ने दो-दो छक्के लगाए. वहीं मोहम्मदुल्लाह ने एक सिक्स जड़ा.

दिल्ली में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 279 रन बनाए थे. इस दौरान पथुम निसंका ने 41 रन बनाए थे. असलंका ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक जड़ा. उन्होंने 105 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए थे. समरविक्रमान ने 42 गेंदों में 41 रन बनाए थे. धनंजया डी सिल्वा ने 34 रनों की पारी खेली थी. 

श्रीलंका के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 41.1 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया. बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसौन शंटो ने 90 रन बनाए. उनकी पारी में 12 चौके शामिल रहे. कप्तान शाकिब ने 65 गेंदों में 82 रन बनाए. उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें : Time Out: ‘मुझे नहीं लगता कोई और टीम ऐसा करती’, मैच के बाद शाकिब और बांग्लादेश पर खूब भड़के एंजेलो मैथ्यूज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments