Friday, November 25, 2022
HomeSports'बाबर आजम से कहा था कि पहले विराट कोहली के लेवल पर...

‘बाबर आजम से कहा था कि पहले विराट कोहली के लेवल पर जाओ, फिर कप्तान बनो’— News Online (www.googlecrack.com)

Kamran Akmal On Babar Azam: एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला खामोश रहा. इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में बाबर आजम महज 68 रन बना सके. हालांकि, वनडे और T20 फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का रिकार्ड शानदार रहा है. बाबर आजम मौजूदा वक्त के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में एक माने जाते हैं, लेकिन एशिया कप 2022 में इस खिलाड़ी ने अपने फैंस को निराश किया. वहीं, पाकिस्तान तीसरी बार एशिया कप खिताब जीतने से चूक गया. एशिया कप 2022 फाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर छठी बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया.

‘यह आपके कप्तान बनने का सही समय नहीं है’

बहरहाल, शोएब अख्तर समेत इंजमाम उल हक, सलमान बट्ट, मोईन खान और आकिब जावेद जैसे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल कर चुके हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने बाबर आजम की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, कामरान अकमल ने एक वाक्ये को याद किया. वह कहते हैं कि एक बार फैसलाबाद में T20I के दौरान जब बाबर टॉस के लिए बाहर जा रहा था, मुझे पता चला कि उसे कप्तान बनाया जा रहा है. तभी मैंने बाबर से कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह आपके कप्तान बनने का सही समय है. मैंने बाबर से कहा कि अगले 2-3 साल तक अपना बेस्ट दो, पहले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के लेवल पर पहुंच जाओ, फिर कप्तान बनना.

‘पहले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के लेवल पर पहुंच जाओ’

कामरान अकमल कहते हैं कि उस वक्त मैंने बाबर आजम को कहा कि पहले 35-40 शतक बना लो, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों के लेवल पर पहुंच जाओ, फिर कप्तान बनना. कामरान अकमल ने कहा कि मैंने बाबर आजम से कहा कि सरफराज अहमद के बाद आपका ही नंबर है, आप ही कप्तान बनोगे, लेकिन फिलहाल सही समय नहीं है. साथ ही मैंने बाबर आजम से कहा कि इस वक्त आपको महज अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना है, कप्तानी संभावने का सही समय नहीं है. गौरतलब है कि एशिया कप 2022 के दौरान बाबर आजम की कप्तानी की काफी आलोचना हुई. साथ ही कई दिग्गज क्रिकटरों ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाए.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Watch Video: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह ने NCA में बहाया पसीना, वीडियो वायरल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments