Monday, December 5, 2022
HomeSportsबीसीसीआई की AGM 18 अक्टूबर को होगी, दांव पर लगी है सौरव...

बीसीसीआई की AGM 18 अक्टूबर को होगी, दांव पर लगी है सौरव गांगुली की किस्मत— News Online (www.googlecrack.com)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सालाना आम बैठक 18 अक्टूबर को होने जा रही है. सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद यह बीसीसीआई की पहली एजीएम होगी और इसमें कई बड़े बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं. बीसीसीआई की इस बैठक में सबसे बड़ा सवाल सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की किस्मत को लेकर है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जय शाह बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं.

दरअसल, बीसीसीआई की सालाना आम बैठक सितंबर के आखिरी हफ्ते में होनी थी. लेकिन सौरव गांगुली को लेकर होने वाले बड़े फैसले की वजह से एजीएम का आयोजन अब 18 अक्टूबर को करवाया जा रहा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक एके की इलैक्ट्रोल ऑफिसर के पद पर वापसी हो गई है और वह इस बारे में नोटिफिकेशन भी भेजेंगी.

क्रिकबज की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बीसीसीआई सचिव जल्द ही एजीएम के बारे में नोटिफिकेशन भेजेंगे. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एजीएम के बाद उसी दिन ही बीसीसीआई में तमाम पदों के लिए चुनाव करवाया जाएगा.

नाटकीय अंदाज में अध्यक्ष चुने गए सौरव गांगुली

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में पहले यह दावा हुआ था कि जय शाह बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं. रिपोर्ट में जय शाह को 15 राज्यों के क्रिकेट बोर्ड का समर्थन मिलने का हवाला दिया गया था. जय शाह के चुनाव में उतरने के साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म हो सकता है.

बता दें कि अक्टूबर 2019 में सौरव गांगुली बेहद ही नाटकीय अंदाज में 9 महीने के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए थे. लेकिन बीसीसीआई के संविधान का मामला सुप्रीम कोर्ट में होने की वजह से सौरव गांगुली तीन साल तक अध्यक्ष पद पर बने रहे. 

IND Vs AUS: नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, कप्तान फिंच का पूरा समर्थन मिला

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments