Tuesday, November 29, 2022
HomeSportsब्रेट ली ने बुमराह को चोट से उबरने के लिए दी सलाह---...

ब्रेट ली ने बुमराह को चोट से उबरने के लिए दी सलाह— News Online (www.googlecrack.com)

Bret Lee Suggetion To Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने जसप्रीत बुमराह को चोट से उबरने के लिए अहम सलाह दी है. बैक इंजरी के चलते बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह को स्ट्रेस रिएक्शन हुआ है और वह लगभग छह हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हुए हैं. ली ने बुमराह के साथ ही अन्य तेज गेंदबाजों को भी सलाह देते हुए कहा है कि जिम में गेंदबाजों को अधिक भार उठाने से बचना चाहिए.

ली ने यूट्यूब पर बात करते हुए कहा, “आज के समय में मैं देखता हूं कि अधिकतर गेंदबाज जिम में भार उठाते हैं. जिम में समय बिताना आवश्यक है, लेकिन आपको अधिक भार उठाने की जरूरत नहीं है. यदि आप तेज गेंदबाजी करना चाहते हैं तो आपके शरीर में पतली मांसपेशियां होना जरूरी हैं. अधिक भार उठाने से हाथ की गति कम होती है.”

वर्तमान समय में रिकवरी के लिए आइस बाथ का सहारा लिया जाता है, लेकिन ली ने इसकी आलोचना की है. ली के मुताबिक इसका गेंदबाज की रिकवरी में कोई रोल नहीं है. उन्होंने अपनी रिकवरी के बारे में बताया है कि खिलाड़ियों को रिकवरी के लिए क्या करना चाहिए.

ली के मुताबिक वह रिकवरी के लिए सूखी रेत में दौड़ लगाते थे. उनका मानना है कि इससे एंकल, पीठ और घुटने पर बल पड़ता है. इसके बाद खिलाड़ी हरी घास पर दौड़कर खुद महसूस कर सकते हैं कि इससे उनकी रनिंग कितनी अच्छी हुई है. ब्रेट ली खुद अपने करियर में 16 बार एंकल सर्जरी से गुजरे थे.

यह भी पढ़ें:-

AUS vs WI: Kyle Mayers ने कवर्स के ऊपर से लगाया ऐसा छक्का कि देखकर हैरान हो जाएंगे आप

Suryakumar Yadav की फॉर्म हमारे लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय, Rohit Sharma का चौंकाने वाला बयान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments