Sunday, November 27, 2022
HomeSportsभारत आने से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को ‘स्पेशल ट्रिप’ पर ले...

भारत आने से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को ‘स्पेशल ट्रिप’ पर ले गए थे कप्तान बावुमा जानें फुल डिटेल— News Online (www.googlecrack.com)

South Africa Cricket Team Robben Island Museum Visit: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 T20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा (Temba Bavuma) अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ एक स्पेशल ट्रिप पर गए. इस दौरान साउथ अफ्रीकी टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) थे. दरअसल, साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा और हेड कोच मार्क बाउचर ने इस दौरे को दक्षिण अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण बताया. साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा और हेड कोच मार्क बाउचर टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ रोबेन द्वीप (Robben Island Museum) पर गए थे.

‘इस दौरे ने लक्ष्य को पाने की भावना को और मजबूत बनाया’

गौरतलब है कि रोबेन द्वीप (Robben Island Museum) पर साउथ अफ्रीका के दिवंगत राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला को 18 साल तक जेल में कैद रखा गया था. भारत रवाना होने से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने कहा कि रॉबेन द्वीप की यात्रा टीम में हम में से कई लोगों के लिए एक प्रेरणादायक थी. पिछली बार जब मैं वहां गया था तो मुझे लगता है कि मैं लगभग आठ साल का था, इसलिए मुझे ज्यादा याद नहीं था. उन्होंने आगे कहा कि मेरे लिए यह नया अनुभव था, साथ ही इसने निश्चित रूप से मेरे लिए लक्ष्य को पाने की भावना को और मजबूत बनाया है.

28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा पहला मैच

साउथ अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने कहा कि पिछले कुछ महीने चोट के लिहाज से आसान नहीं रहे हैं, यह निश्चित रूप से निराशाजनक था. उन्होंने कहा कि उस दौर से गुजरना वास्तव में यह नहीं जानता था कि मैं अपनी कोहनी से कब ठीक होने वाला हूं. कप्तान बावुमा कहते हैं कि यह मानसिक रूप से आसान नहीं था. गौरलतब है कि भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. दरअसल, कोहनी की चोट के कारण कप्तान बावुमा इंग्लैंड दौरे से बाहर थे, लेकिन अब वह भारत के खिलाफ सीरीज से वापसी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Duleep Trophy: यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर भेजने पर पहली बार बोले अजिंक्य रहाणे, जानिए क्या कुछ कहा

Women’s Asia Cup 2022: 1 अक्टूबर से होगी महिला एशिया कप की शुरुआत, भारत-पाक समेत सभी घोषित; जानें टूर्नामेंट से जुड़ी हर जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments