Friday, December 9, 2022
HomeSportsभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का...

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का आज पहला मैच, जानें किसका पलड़ा भारी— News Online (www.googlecrack.com)

India vs South Africa First T20 Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज आज से तिरुवनंतपुरम में शुरू हो रही है. पहला मैच शाम 7 बजे ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब आज टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम से भिड़ेगी. टी20 सीरीज के बाद 3 वनडे मैच की सीरीज भी होगी.

इस साल जून में पांच मैचों की टी20 सीरीज में भाग लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका की भारत की यह दूसरी यात्रा है, जो बारिश के कारण बेंगलुरू में सीरीज के निर्णायक मैच धुल जाने के बाद 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी. आइए मैच से पहले जानते हैं कौन किस पर पड़ सकता है भारी, कैसी रहेगी प्लेइंग इलेवन.

बराबरी का होगा मुकाबला

अगर टीम की ताकत की बात करें तो अभी दोनों टीम लय में है. साउथ अफ्रीका ने जहां इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पिछली सीरीज जीती है, वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब जीता था. ऐसे में दोनों टीम का कॉन्फिडेंस काफी ऊपर होगा. इससे पहले भी जब साउथ अफ्रीका की टीम भारत में सीरीज खेलने आई थी तो 2-2 पर सीरीज बराबरी पर छूटी थी. आखिरी मैच बारिश में धुल गया था.

कैसे रह सकती है साउथ अफ्रीका की टीम

अगर साउथ अफ्रीका के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो टीम में क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा (कैप्टन), रिले रोसौव, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी और लुंगी एनगिडी खेल सकते हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन.

मैच डिटेल संक्षिप्त में

  • इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका, पहला टी-20
  • कब होगा शुरू – 28 सितंबर 2022, शाम 7:00 बजे से.
  • वैन्यू – ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम
  • लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर
  • एक्सक्लूसिव ब्रॉडकास्टर – हॉटस्टार

यह भी पढ़ें-

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकती है टेस्ट सीरीज, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया यह खास ऑफर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments