Thursday, December 8, 2022
HomeSportsभारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ड्वेन प्रिटोरियस का रिप्लेसमेंट होंगे ऑलराउंडर...

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ड्वेन प्रिटोरियस का रिप्लेसमेंट होंगे ऑलराउंडर मार्को यॉन्सेन— News Online (www.googlecrack.com)

Marco Jansen: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले साउथ अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा. दरअसल, साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस आगामी T20 वर्ल्ड कप 2022 का भी हिस्सा नहीं होंगे. ड्वेन प्रिटोरियस के अंगूठे में फ्रैक्चर की बात कही जी रही है. भारत के खिलाफ 3 T20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ड्वेन प्रिटोरियस के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. जिसके बाद इस ऑलराउंडर को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के अलावा T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ा.

मार्को यॉन्सेन होंगे ड्वेन प्रिटोरियस का रिप्लेसमेंट

वहीं, अब भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ड्वेन प्रिटोरियस की जगह मार्को यॉन्सेन को साउथ अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है. गौरतलब है कि मार्को यॉन्सेन T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए साउथ अफ्रीका के 3 रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए साउथ अफ्रीका के 3 रिजर्व खिलाड़ियों में मार्को यॉन्सेन के अलावा एंडी फेल्कुवायो और बजोर्न फॉर्टुन शामिल हैं. हालांकि, अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या मार्को यॉन्सेन T20 वर्ल्ड कप 2022 में भी ड्वेन प्रिटोरियस की जगह होंगे या नहीं.

भारत के सामने जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में जारी है. इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 40 ओवर में 4 विकेट पर 249 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम को पहला मैच जीतने के लिए 40 ओवर में 250 रन बनाने हैं. साउथ अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन ने शानदार पारी खेली. इसके अलावा क्विंटन डीकॉक ने 54 गेंदों पर 48 रन और जानेमन मलान ने 42 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें-

IND vs SA 2022: डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन की शानदार पारी, भारत को जीत के लिए 40 ओवर में 250 रनों का लक्ष्य

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के पास नहीं है कोई विराट कोहली, बाबर आजम के बल्लेबाजी क्रम में हो बदलाव

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments