Saturday, December 3, 2022
HomeSportsभारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री को फीफा ने किया सम्मानित, जानें...

भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री को फीफा ने किया सम्मानित, जानें वजह— News Online (www.googlecrack.com)

Sunil Chhetri Indian Football Team FIFA: फीफा ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को उनके जीवन और करियर पर तीन एपिसोड की सीरीज जारी कर सम्मानित किया है. भारत के सबसे सफल फुटबॉलरों में से एक, छेत्री देश के सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर और सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 12 जून 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद से 131 आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में 84 गोल किए हैं, जो मैसी के 90 और रोनाल्डो के 117 गोल से पीछे हैं.

फीफा ने अपने विश्व कप हैंडल से ट्वीट किया, “आप रोनाल्डो और मैसी के बारे में सब जानते हैं. अब तीसरे सबसे अधिक गोल करने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की कहानी के बारे में जान लें . सुनील छेत्री, कप्तान फैंटास्टिक अब फीफा प्लस पर उपलब्ध हैं.”

वर्तमान में 38 वर्षीय कप्तान लियोनल मैसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खेल के दिग्गजों के पीछे तीसरे सबसे अधिक सक्रिय अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. श्रृंखला की पहली कड़ी में छेत्री के डेब्यू और उनके फुटबॉल करियर के शुरूआती दिनों को देखा जाएगा.

पहले एपिसोड के सारांश में कहा गया, “पहला एपिसोड हमें वापस वहीं ले जाता है जहां यह सब शुरू हुआ था. सभी 20 साल की उम्र में भारत में डेब्यू तक ले गए. करीबी सहयोगी, प्रियजन और फुटबॉल सहयोगी उनकी कहानी बताने में मदद करते हैं.”

दूसरे एपिसोड में राष्ट्रीय टीम के साथ छेत्री के शुरुआती दिनों की कहानी है, जो पेशेवर फुटबॉल खेलने के अपने सपने को साकार करते हैं. तीसरे और अंतिम एपिसोड में दिखाया गया है कि कैसे छेत्री अपने पेशेवर और निजी जीवन की ऊंचाइयों तक पहुंचते हैं. फीफा ने ब्राजील और बार्सिलोना के दिग्गज रोनाल्डिन्हो और इंग्लैंड के दिग्गज गैरी लिनेकर पर एक डॉक्यूमेंट्री भी जारी किया था.

यह भी पढ़ें : IND vs SA: Rohit Sharma ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, इस मामले में टॉप पर बनाई जगह

IND vs SA: Suryakumar Yadav ने धवन को तोड़ा रिकॉर्ड, एक कैलेंडर ईयर में बनाए सबसे ज्यादा T20I रन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments