Thursday, December 1, 2022
HomeSportsभारत-पाकिस्तान के बीच हो सकती है टेस्ट सीरीज, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने...

भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकती है टेस्ट सीरीज, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया यह खास ऑफर— News Online (www.googlecrack.com)

India Vs Pakistan Test Series: क्रिकेट के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा सकती है. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने तटस्थ (न्यूट्रल वेन्यू) मेजबान के रूप में इंग्लैंड में भारत बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश की है.

लगभग एक दशक से भारत-पाक के बीच नहीं हुई द्विपक्षीय सीरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. 2012 में पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था. इस दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज खेली गई थी. हालांकि, इसके बाद लगातार दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव बढ़े और फिर दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की बात करें तो 2008 के बाद से दोनों टीमों के बीच कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई है. 

आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में होते हैं मैच

अब भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 10 साल से सिर्फ एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में ही मैच होते हैं. हाल ही में 2022 एशिया कप में दो बार भारत और पाकिस्तान का आमना सामना हुआ था. इसमें एक मैच टीम इंडिया ने जीता था तो एक मैच में पाकिस्तान ने बाज़ी मारी थी. 

23 अक्टूबर को होगा महामुकाबला

अब एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी 2022 टी20 विश्व कप में मैच देखने को मिलेगा. यह महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. इससे पहले 2021 टी20 विश्व कप में जब दोनों टीमें भिड़ी थी तो पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी. 

ये भी पढ़ें-

IND vs SA: कल खेला जाएगा पहला टी20, हार्दिक और भुवी के बिना ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs SA: भारत के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी होगी दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन! डिकॉक के साथ यह खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments