Saturday, December 3, 2022
HomeSportsमहिला आईपीएल पर काम कर रहा है BCCI, सौरव गांगुली ने अगले...

महिला आईपीएल पर काम कर रहा है BCCI, सौरव गांगुली ने अगले साल से शुरू होने की उम्मीद जताई— News Online (www.googlecrack.com)

Sourav Ganguly On Women’s IPL: महिला आईपीएल पर लंबे वक्त से बातें चल रही हैं. अब बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने महिला आईपीएल (Women’s IPL) पर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, उन्होंने कहा कि बीसीसीआई महिला आईपीएल पर काम कर रहा है. इसके अलावा सभी राज्यों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सत्र 2022-23 के लिए गाइडलाइन दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हम लगातार महिला आईपीएल पर काम कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल से महिला आईपीएल शुरू होने की उम्मीद है.

साल 2023 से महिला आईपीएल शुरू होने की उम्मीद

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के मुताबिक, मेंस आईपीएल भारत में और भारत के बाहर दोनों जगह खेले जाएंगे. इसके अलावा मेंस आईपीएल की सभी 10 टीमें अपने-अपने घरेलू मैदानों पर मैच खेल सकेंगी. हालांकि, पिछले साल आईपीएल भारत के महज 4 मैदानों पर खेले गए थे. जिसमें मुंबई और पुणे का मैदान शामिल था, जबकि कोलकाता और अहमदाबाद में नॉकआउट मैचों का आयोजन किया गया. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल मैच खेला गया था. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर पहली बार आईपीएल खिताब जीता.

बीसीसीआई ने स्टेट बोर्ड को लिखा लेटर

वहीं, बीसीसीआई ने स्टेट बोर्ड को जो लेटर लिखा है उसमें कहा गया है कि भारतीय मेंस टीम ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी. वहीं, भारतीय वीमेंस टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी. इसके अलावा बीसीसीआई अक्टूबर और मार्च में ईरानी कप के मैच करवाने की तैयारी कर रहा है. सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच अक्टूबर में मैच खेला जाएगा. सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच यह मैच राजकोट में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS 2022: ‘अगर आप 208 रनों को डिफेंड नहीं कर पाए तो बहुत सारे सवाल पूछने की जरूरत है’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

Harmanpreet Kaur Record: हरमनप्रीत ने अपने नाम की खास उपलब्धि, टीम इंडिया के लिए बनाया बड़ा रिकॉर्ड

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments