Sunday, February 5, 2023
HomeSportsमैथ्यू वेड ने यॉर्कर्स का सामना करने के लिए बनाया था खास...

मैथ्यू वेड ने यॉर्कर्स का सामना करने के लिए बनाया था खास प्लान, मैच के बाद किया खुलासा— News Online (www.googlecrack.com)

IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए बेहद ही रोमांचक मुकाबले में इंडिया को 4 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो मैथ्यू वेड (Matthew Wade) रहे जिन्होंने नाबाद 45 रन की पारी खेलकर टीम को 209 रन के मुश्किल लक्ष्य तक पहुंचा दिया. वेड ने अपनी कामयाबी का राज खोलते हुए बताया कि भारतीय परिस्थितियों में बल्लेबाज अच्छी गेंदों पर भी बाउंड्री लगा सकते हैं.

अंतिम चार ओवर में आस्ट्रेलिया को 55 रन की जरूरत थी लेकिन वेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की. फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए 34 वर्षीय वेड ने कहा कि अनुभव ने उन्हें काफी समझदार बना दिया है और वह अब आक्रामक शॉट खेलने में जल्दबाजी नहीं करते.

वेड ने यार्कर्स का सामना करने के लिए खास प्लान बनाया था. वेड ने मैच के बाद कहा, ”रन रेट आपके खेलने के तरीके को निर्धारित करता है. भारत में हम जैसे मैदानों में खेलते हैं, आप गेंद को जमीन पर खेलकर भी बाउंड्री लगा सकते हैं जो गेंदबाजों पर बहुत दबाव डालता है. उन्होंने मुझे कुछ यॉर्कर फेंकी और मैं उन पर बाउंड्री लगाने में सफल रहा. यह आपको क्रीज पर शांत रखता है.”

वेड ने ग्रीन को सराहा

वेड ने कहा कि विकेट को देखते हुए उन्हें जीत का भरोसा था. उन्होंने कहा, ”जिस तरह से हमने आज खेल दिखाया और शुरुआत में तेजी से रन बनाए उसने अंत में हमें मैच जीतने के लिए हर मौका दिया. सभी खिलाड़ी जो क्रीज पर उतरे उनका इरादा वास्तव में अच्छा था, यहां तक ​​​​कि जोश इंग्लिस की पारी छोटी थी लेकिन उसने पारी की लय बनाए रखी.”

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ”यह एक अच्छा विकेट था और थोड़ी ओस थी. आउटफील्ड भी अच्छी थी. बड़े स्कोर का पीछा करने का तरीका खोजने के लिए हमारी बल्लेबाजी में बहुत गहराई है.”

ग्रीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार पारी का आगाज किया और मैच विजयी पारी खेली जिसके लिए वेड ने इस आलराउंडर की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ”जब भी मैं उसे खेलते हुए देखता हूं वह हर बार मुझे प्रभावित करता है. उसे कुछ साल पहले वेस्ट आस्ट्रेलिया में देखा था. वह एक गेंदबाज था जिसने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी. वह अब जहां है उसे वहां देखकर यह काफी अच्छा लगता है. कोच और कप्तान को लगता है कि टी20 क्रिकेट में पैर जमाने के लिए यह उसका सर्वश्रेष्ठ स्थान है.”

Indian Bowlers: डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी बन गई सबसे बड़ी समस्या, एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इसी वजह से हारे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments