Tuesday, September 19, 2023
HomeSportsयशस्वी जायसवाल का टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन, पढ़ें कैसे शिखर...

यशस्वी जायसवाल का टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन, पढ़ें कैसे शिखर धवन को छोड़ा पीछे— News Online (www.googlecrack.com)

Yashasvi Jaiswal India vs West Indies 2nd Test: यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहली पारी में अर्धशतक जड़ा. यशस्वी 57 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है. यशस्वी भारत के लिए करियर की पहली दो टेस्ट पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है. यशस्वी ने डेब्यू पारी में शतक जड़ा था.

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बैटिंग करने उतरे. टीम के लिए यशस्वी और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए. इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. यशस्वी 74 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. यशस्वी ने इसकी मदद से करियर की शुरुआती दो पारियों में 228 रन बनाए. उन्होंने पिछले मैच में 171 रन बनाए थे. 

भारत के लिए करियर की शुरुआती दो टेस्ट पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. उन्होंने 288 रन बनाए थे. इस मामले में सौरव गांगुली दूसरे नंबर पर हैं. गांगुली ने 267 रन बनाए थे. अब तीसरे नंबर पर यशस्वी आ गए हैं. उन्होंने 228 रन बनाए. उन्होंने शिखर धवन को पीछे छोड़ा. धवन ने 210 रन बनाए थे.

गौरतलब है कि यशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट से डेब्यू किया था. उन्होंने इस मैच में 387 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाए थे. यशस्वी की इस पारी में 16 चौके और एक छक्का शामिल था. इस मुकाबले में भी उन्होंने रोहित के साथ शतकीय साझेदारी निभाई थी. उन्होंने त्रिनिदाद टेस्ट में भी शतकीय साझेदारी निभाई.

यह भी पढ़ें : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने छुआ बड़ा आंकड़ा, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments