Monday, December 5, 2022
HomeSportsयशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर भेजने पर पहली बार बोले अजिंक्य...

यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर भेजने पर पहली बार बोले अजिंक्य रहाणे, जानिए क्या कुछ कहा— News Online (www.googlecrack.com)

Ajinkya Rahane On Yashasvi Jaiswal: दलीप ट्रॉफी मैच के पांचवे दिन एक अलग नजारा देखने को मिला. दरअसल, इस मैच के दौरान वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने साथी खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया. वेस्ट जोन के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल विपक्षी खिलाड़ी पर छींटाकशी कर रहे थे. जिसके बाद वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यशस्वी जायसवाल को ऐसा नहीं करने के लिए कहा, लेकिन यशस्वी जायसवाल नहीं माने. जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर भेज दिया. बहरहाल, यह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

‘आपको नियमों का पालन करना होगा’

अब वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस पर अपनी सफाई दी है. दरअसल, उन्होंने बताया कि यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर करने का फैसला क्यों किया. अजिंक्य रहाणे ने कहा कि क्रिकेट के अपने नियम हैं, आपको नियमों का पालन करना होगा और विपक्षी खिलाड़ियों के अलावा अंपायरों का सम्मान करना होगा. इसी तरह मैंने हमेशा अपना क्रिकेट खेला है और आगे भी ऐसा करता रहूंगा. कुछ चीजें हैं जिनका आपको मैदान पर पालन करना चाहिए, यदि आप ऐसा नहीं करते हैं को आपको मैदान से बाहर जाना होगा.

‘आप क्रिकेट खेल रहे हैं तो विरोधियों को सम्मान देना होगा’

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मैं हमेशा आपके विरोधियों के अलावा अंपायरों और मैच अधिकारियों का सम्मान करने में विश्वास करता हूं. अगर आप क्रिकेट खेल रहे हैं तो आपको तय नियम और विरोधियों को सम्मान देना होगा. वहीं, इस मैच की बात करें तो वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 294 रनों के बड़े अंतर से हराकर मैच अपने नाम कर लिया. दरअसल, इस मैच के दौरान वेस्ट जोन के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को कप्तान अजिंक्य रहाणे ने लगातार स्लेजिंग करने के बाद मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस वजह से सोशल मीडिया पर यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-

IND vs SA: अब अगले मिशन की तैयारी में टीम इंडिया, 28 सितंबर को पहला टी20; जानें दक्षिण अफ्रीका सीरीज की A टू Z जानकारी

गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ ने T20 World Cup 2022 के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11, टिम डेविड को दी जगह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments