Wednesday, February 8, 2023
HomeSportsरजत पाटीदार से लेकर मुकेश तक, इन 4 खिलाड़ियों को पहली बार...

रजत पाटीदार से लेकर मुकेश तक, इन 4 खिलाड़ियों को पहली बार मिलेगा भारतीय टीम में खेलने का मौका— News Online (www.googlecrack.com)

IND vs SA ODI Squad: टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ खेल रही है. भारतीय टीम ने शुरुआत के दोनों मैच जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. वहीं, सीरीज़ का तीसरा मैच 4 अक्टूबर, मंगलवार को खेला जाएगा. टी20 सीरीज़ के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ भी खेलनी है. इस वनडे सीरीज़ के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने बीते रविवार को स्क्वाड का एलान कर दिया.

वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम की कमान एक बार फिर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में सौंपी गई है. वहीं, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इस सीरीज़ में अधिकतर नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.  इन नए खिलाड़ियों में कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल किए गए, जिन्हें पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है.

इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली इस वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. उनकी जगह टीम में कई नए और यंग खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इस लिस्ट में रजत पाटीदार, मुकेश कुमार, राहुल त्रिपाठी और शाहबाज़ अहमद का नाम शामिल है.

बता दें, इन खिलाड़ियों में रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है. वहीं, राहुल त्रिपाठी और शाहबाज़ अहमद इससे पहले भी टीम का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

गौरतलब है कि रजत पाटीदार ने आईपीएल के प्लेऑफ में शतक लगाकर काफी नाम कमाया था. आईपीएल के अलावा रजत रणजी ट्रॉफी के फाइनल और न्यूज़ीलैंड-ए के खिलाफ खेले गए मैच में भी शतक लगाकर अपना लोहा मनवा चुके हैं. ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि उन्हें पहली बार में टीम इंडिया से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

वहीं, बंगाल की तरफ से खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार ने घरेलू क्रिकेट में अपने परफॉर्मेंस से भी को प्रभावित किया है. हाल ही में न्यूज़ीलैंड-ए के खिलाफ खेले गए फर्स्ट क्लास मैचों में वह सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे थे. इसके अलावा दोनों खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी और शाहबाज़ अहमद ने आईपीएल में अपना जलवा बिखेरा था.

वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

ये भी पढ़ें: 

MUN vs MCI: फोडेन और हालैंड ने बरसाए दनादन गोल, सिटी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 6-3 से दी मात

IND vs SA: भारत में पहली टी20 सीरीज गंवाने पर क्या बोले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments